Move to Jagran APP

क्या थी AB de Villiers के संन्यास लेने के पीछे पूरी कहानी, पूर्व कप्तान ने अश्विन को बताया

भारतीय स्पिनर आर अश्विन से बात करते हुए डु प्लेसिस ने उनके और एबी के बीच संन्यास पर हुई चर्चा के बारे में बताई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 05:13 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 05:13 PM (IST)
क्या थी AB de Villiers के संन्यास लेने के पीछे पूरी कहानी, पूर्व कप्तान ने अश्विन को बताया
क्या थी AB de Villiers के संन्यास लेने के पीछे पूरी कहानी, पूर्व कप्तान ने अश्विन को बताया

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के संन्यास का पूरी बात बताई है। उन्होंने भारतीय स्पिनर आर अश्विन से बात करते हुए अचानक एबी के संन्यास लेने के फैसला पर चर्चा की। बताया कि उनके और एबी के बीच संन्यास के फैसले को लेकर क्या बातें हुई थी।

prime article banner

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स ने 23 मई 2018 को अचानक ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा कर सबको चौंकाया था। भारतीय स्पिनर आर अश्विन के साथ बात करते हुए पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान डु प्लेसिस ने कहा, "जब एबी ने छोड़ा, यह मेरे लिए बहुत ही मुश्किल था क्योंकि एक दोस्त के तौर पर मैं उनके उपर बहुत ही ज्यादा निर्भर था और हां टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होने के नाते, हमें उनके हुनर की जरूरत थी।"

आगे डु प्लेसिस ने कहा, "जब उन्होंने मुझे कहा कि अब उन्होंने कहा अब वह और नहीं खेलेंगे, इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहे हैं। एक दोस्त होने के नाते सबसे पहले मेरी प्रतिक्रिया थी, मैं यहां आपके साथ हूं और आपका पूरा समर्थन करूंगा। अगर आपका ऐसा लगता है कि आप अपने करियर के अंत पर हैं और अब इससे ज्यादा नहीं करना चाहते हैं तो ठीक है। मेरा समर्थन आपके फैसले को 100 फीसदी होगा।"

"एक कप्तान के तौर पर मुझे लगा कि हम एबी के बिना कैसे गए चल पाएंगे। हम बिल्कुल वैसा ही प्रदर्शन कैसे पाएंगे। लेकिन मेरे अंदर जो दोस्त था वह कप्तान से जीत गया। मैंने उनको कहा, हम आपकी कमी महसूस करने वाले हैं, क्या आप इस बात को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा हां मैं तो 100 प्रतिशत पक्का हूं कि अब मैं इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलना चाहता हूं। अब मेरे अंदर इसे और आगे ले जाने की इच्छा नहीं रह गई है इसी वजह से इसको रोक रहा हूं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.