Move to Jagran APP

एशेज में इंग्लैंड का हाल देखकर इन पूर्व कप्तानों को अब सता रहा है ये डर

इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तानों ने एशेज को लेकर बोल दी बड़ी बात।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 08 Dec 2017 06:31 PM (IST)Updated: Fri, 08 Dec 2017 06:31 PM (IST)
एशेज में इंग्लैंड का हाल देखकर इन पूर्व कप्तानों को अब सता रहा है ये डर
एशेज में इंग्लैंड का हाल देखकर इन पूर्व कप्तानों को अब सता रहा है ये डर

सिडनी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और बॉब विलिस को डर है कि एडिलेड टेस्ट में मेहमान टीम के जीत दर्ज करने में नाकाम रहने के बाद उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज में 0-5 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ सकता है।

loksabha election banner

इंग्लैंड को एशेज के दूसरे क्रिकेट टेस्ट में 120 रन से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि इस मैदान पर उसकी जीत की संभावनाओं को सर्वाधिक आंका गया था। इससे पूर्व इंग्लैंड को पर्थ के वाका में पहले टेस्ट में भी हार का सामना करना पड़ा था, जहां टीम ऑस्ट्रेलिया को 1978 के बाद से नहीं हरा पाई है। वॉन ने कहा कि मैच जीतने के लिए इंग्लैंड के पास न तो कौशल है और न ही लचीलापन। वॉन ने द ऑस्ट्रेलियन से कहा, 'यह वह सप्ताह था जिससे हम सभी को उम्मीद थी कि इंग्लैंड कुछ हासिल करेगा। मुझे लगता है कि इस दौरे पर टेस्ट मैच जीतना काफी मुश्किल होगा।

विलिस ने भी वॉन से सहमति जताते हुए कहा कि स्पष्ट तौर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम बेहतर है। इंग्लैंड अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहा है, लेकिन तथ्य यह है कि उन्हें इन हालात में एक बेहतर टीम के खिलाफ खेलना पड़ रहा है। बड़ा अंतर यह है कि ऑस्ट्रेलिया के पास तेज गेंदबाजी विभाग में काफी तेज गति के गेंदबाज और विश्वस्तरीय स्पिनर हैं। हमारे पास ऐसा नहीं है। इस तरह से अगर 5-0 हो जाए तो आपको हैरान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि एडिलेड में शायद इंग्लैंड के पास जीत दर्ज करने का सर्वश्रेष्ठ मौका था। 

कप्तान जो रूट ने जोर देते हुए कहा कि इंग्लैंड की टीम अभी भी एशेज सीरीज में बनी हुई है, जबकि कोच ट्रेवर बेलिस ने गुरुवार को कहा था कि उनकी टीम ने एडिलेड में कुछ छाप छोडऩे में सफल हुई थी। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट 14 दिसंबर से पर्थ में खेला जाएगा। उसके बाद अगले दो मैच मेलबर्न और सिडनी में होंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.