Move to Jagran APP

वर्ल्ड कप जीतकर भी खुश नहीं हैं इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन, कहा- कहीं ऐसा भी फाइनल होता है

इयोन मॉर्गन ने कहा कि फाइनल मैच का नजीता इस तरह से निकलना कहीं से भी ठीक नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 06:26 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 06:26 PM (IST)
वर्ल्ड कप जीतकर भी खुश नहीं हैं इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन, कहा- कहीं ऐसा भी फाइनल होता है
वर्ल्ड कप जीतकर भी खुश नहीं हैं इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन, कहा- कहीं ऐसा भी फाइनल होता है

 नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप 2019 की चैंपियन मेजबान देश इंग्लैंड बनी। इंग्लैंड की टीम ने पहली बार वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया और इतिहास रच दिया। इंग्लैंड को ये जीत इयोन मॉर्गन की कप्तानी में मिली जिन्होंने पूरे सीरीज में अच्छी कप्तानी की। बेशक मॉर्गन ने इंग्लैंड को खिताबी जीत दिलाई पर वो इस कामयाबी से खुश नजर नहीं आ रहे हैं। उन्होंने इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करने के बाद भी काफी हैरान कर देने वाला बयान दिया है। 

loksabha election banner

इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा है कि मुझे नहीं लगता है कि जब बड़े टूर्नामेंट में दो टीमें फाइनल खेलें तो उसका नजीता इस तरह से निकले। उन्होंने कहा कि उस वक्त हम कुछ कहने की स्थिति में नहीं थे क्योंकि मैच किसी भी तरफ जा सकता था। उस परिस्थिति में हम हार भी सकते थे और जीत भी सकते थे। वर्ल्ड कप इतिहास में ये अब तक का सबसे बेहतर और कड़ा फाइनल मुकाबला था। जिस तरह से इंग्लैंड को जीत मिली और अपने आप में एक अजूबा ही था। वहीं कीवी टीम के कप्तान केन ने जिस तरह से हार के बाद उसे स्वीकार किया और शांत रहे उसकी वजह से उनकी खूब प्रशंसा हो रही है। 

वहीं मॉर्गन की बात करें तो वो बेहतरीन नेतृत्व व साफ खेल के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने अपनी कप्तानी में वर्ल्ड कप खिताब जीतकर इतिहास भी रचा पर जिस तरह से टीम को ये जीत मिली वो उसे स्वीकार करने में काफी संघर्ष कर रहे हैं। मॉर्गन ने कहा कि फाइनल मुकाबले के दौरान एक भी वक्त ऐसा नहीं आया जब हम से कह सकें कि हां हम इस खिताब के हकदार हैं। 

मॉर्गन ने कहा कि न्यूजीलैंड को जिस तरह से हार मिली मैं उससे काफी आहत हूं। इस मैच के दौरान कई पल ऐसे आए जब मैच कभी हमारे तो कभी न्यूजीलैंड की तरफ झुका और फिर फाइनल नतीजा हमारी तरफ आया। हां ये जरूर है कि ये विश्व कप इतिहास का सबसे बेजोड़ फाइनल मैच था और इंग्लैंड की टीम को जीत मिली और हम पहली बार विश्व चैंपियन बने। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.