मैनचेस्टर, एएनआइ। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 24 जुलाई से मैनचेस्टर में शुरू होना है। इस मैच के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने प्रशंसकों को भरोसा दिलाया है कि वह एक दमदार टीम फाइनल टेस्ट मैच के लिए चुनेंगे। सिल्वरवुड ने कहा है कि इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए संभवत: सबसे मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के साथ उतरेगी।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। अगर मेजबान टीम विजडन ट्रॉफी हासिल करना चाहती है, तो टीम को अंतिम मैच जीतने की जरूरत है। ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा है, "हम अपने पास मौजूद सबसे मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के साथ तैयार हो गए हैं। हर समय हर किसी को खुश रखना बहुत मुश्किल है, लेकिन अगर आप सही चीजें करते हैं, तो मुझे लगता है कि सभी को समझना चाहिए। आपको ईमानदार होना पड़ेगा कि जो किया जा रहा है, उसे क्यों किया जा रहा है।"

उन्होंने आगे कहा है, "हर कोई हर समय खेलना चाहता है और अगर वे नहीं कर पाते तो मैं शायद अधिक निराश होता हूं। जब आप विश्व स्तर के खिलाड़ियों को छोड़ रहे हैं, तो मेरे दृष्टिकोण से यह अंग्रेजी क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी जगह है। यह कभी आसान नहीं होता और आप हमेशा पुशबैक करते रहते हैं, लेकिन आपको इसलिए ईमानदार होना पड़ेगा।" तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को पहले टेस्ट मैच में नहीं खिलाया गया था, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने अहम मौके पर 6 विकेट निकाले और टीम को जीत दिलाई।

वहीं, दूसरे टेस्ट मैच के लिए जेम्स एंडरसन को आराम दिया गया, जबकि जोफ्रा आर्चर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने की वजह से टीम से बाहर कर दिए गए थे। इस दौरान दूसरे टेस्ट मैच में क्रिस वोक्स ने अपने 100 टेस्ट विकेट और 1000 रन पूरे किए। यह सभी जानते हैं कि मौजूदा समय में तीन तेज गेंदबाज चुनने के लिए इंग्लैंड के पास 5-6 विकल्प हैं। यहां तक कि स्पिनर डोम बेस सीरीज का आखिरी मैच भी खेलेंगे। इसको लेकर कोच आश्वस्त हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस