Move to Jagran APP

3 महीने के बाद फिर से खेली जाएगी क्रिकेट सीरीज, ECB ने की तारीखों की घोषणा

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम 9 जून को यूके में पहुंचेगी यहां से उसे ओल्ड ट्रैफर्ड में क्वारंटाइन और ट्रेनिंग के लिए जाएगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 09:54 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 09:54 PM (IST)
3 महीने के बाद फिर से खेली जाएगी क्रिकेट सीरीज, ECB ने की तारीखों की घोषणा
3 महीने के बाद फिर से खेली जाएगी क्रिकेट सीरीज, ECB ने की तारीखों की घोषणा

लंदन, आईएएनएस। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से क्रिकेट पर लगा विराम अब खत्म होने जा रहा है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम जुलाई में वेस्टइंडीज की टीम की मेजबानी करने के लिए तैयार है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को एक बयान जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 8 जुलाई से शुरू होगा, दूसरा मैच 16 जबकि तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 24 जुलाई को खेला जाएगा।

prime article banner

ECB ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा, "इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आज इस बात की घोषणा की है कि रोज बाउल (Ageas Bowl) और लंकशायर के ओल्ड ट्रैफर्ड इंग्लैंड पुरुष टीम की वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज की मेजबानी करेगा। अगर जुलाई में खाली स्टेडियम में क्रिकेट वापस से लौटता है तो मेजबानी को तैयार हैं।"

"वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम 9 जून को यूके में पहुंचेगी, यहां से उसे ओल्ड ट्रैफर्ड में क्वारंटाइन और ट्रेनिंग के लिए जाएगी। यह अगले तीन हफ्ते के लिए उनका बेस कैंप होगा जब तक वो रोज बाउल में पहला टेस्ट खेलने के लिए रवाना नहीं होते हैं।"

तीन टेस्ट मैचों के लिए चुने गए दो आयोजन स्थल

वेस्टइंडीज के साथ खेली जाने वाली सीरीज के लिए दो आयोजन स्थल को चुना गया है। रोज बाउल और ओल्ड ट्रैफर्ड को मैच टेस्ट मैचों की मेजबनी का जिम्मा दिया गया है। इसके पीछे की वजह होटल के पास होने को बताया जा रहा है।

बायो सिक्योरिटी की योग्यता पूरा करने के लिए इन होटल में मेडिकल स्क्रीनिंग की सुविधा होगी आइसोलेशन क्षेत्र होगी अगर किसी में कोरोना के लक्ष्ण पाए गए तो। कार पार्किंग (200 की क्षमता) मेडिकल स्क्रीनिंग और टेस्ट साइट (1500 एम2) होगी। पैरों के निशान बनाए जाएंगे जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.