वर्सेस्टर, आइएएनएस। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से क्रिकेट पर लगे लंबे विराम के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। वेस्टइंडीज कोरोना ब्रेक के बाद विदेशी दौरा करने वाली पहली टीम बनीं इसके बाद अब पाकिस्तान की टीम भी इंग्लैंड के दौरे पर पहुंच चुकी है। पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली का मानना है कि उनकी टीम जल्दी ही इंग्लैंड की परिस्थिति के मुताबिक ढलने में कामयाब होगी।

पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान अजहर अली ने कहा कि खिलाड़ियों को इंग्लैंड की परिस्थितियों से तालमेल बैठाने में समय लगेगा। पाकिस्तान को इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी--20 सीरीज खेलनी है। तीन महीने के अंतराल के बाद टीम ने 30 जून को अभ्यास पर वापसी की।

अजहर ने कहा कि हम लंबे अरसे बाद क्रिकेट खेल रहे हैं और पूरी ताकत के साथ शुरू करना आसान नहीं रहने वाला है। हमें कदम दर कदम आगे ब़़ढना होगा। मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि खिलाड़ी अभ्यास के समय और चार दिवसीय मैच के समय का अच्छे से उपयोग कर रहे हैं।

इंग्लैंड में पाकिस्तान का कार्यक्रम

पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के दौरे पर तीन टेस्ट मैच और इतने ही टी20 मुकाबले को खेलने के लिए पहुंची है। अगस्त और सितंबर के बीच इन मुकाबलों को खेला जाना है। हाल ही में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने सीरीज का कार्यक्रम जारी किया है। 5 से 9 अगस्त के बीच मैनचेस्टर में पहला टेस्ट मैच खेला जायेगा जबकि दूसरा और तीसरा मैच 13 और 21 अगस्त को शुरू होगा। यह दोनों ही मैच साउथैंप्टन में खेला जाना है।

टी20 सीरीज के तीनों ही मुकाबलो मैनचेस्टर में खेले जाएंगे। पहला मैच 26 अगस्त को दूसरा 30 जबकि आखिरी टी20 1 सितंबर को होगा।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस