Move to Jagran APP

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने लगाया आरोप कहा- टेस्ट के लायक नहीं लॉ‌र्ड्स की पिच

आयरलैंड पर टेस्ट में मिली जीत के बाद जो रूट ने लॉर्ड्स की पिच को घटिया करार दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 08:56 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 08:56 PM (IST)
इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने लगाया आरोप कहा- टेस्ट के लायक नहीं लॉ‌र्ड्स की पिच
इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने लगाया आरोप कहा- टेस्ट के लायक नहीं लॉ‌र्ड्स की पिच

लंदन, एएनआइ। आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने लॉ‌र्ड्स की पिच को टेस्ट के लायक नहीं बताया है। उनके मुताबिक यहां बल्ले और गेंद के बीच साफ-सुथरा मुकाबला नहीं हुआ।

loksabha election banner

रूट ने कहा कि मैं यह कहना नहीं चाहता लेकिन कहना पड़ेगा कि यह विकेट टेस्ट के लायक नहीं है। मुझे लगता है कि यह अच्छी पिच नहीं थी। यहां पर गेंद और बल्ले के बीच साफ-सुथरा मुकाबला नहीं हुआ। इंग्लैंड यहां पहली पारी में 85 रन पर ढेर हो गई थी और आयरलैंड के टिम मुर्टाघ ने पांच विकेट लिए थे। आयरलैंड की टीम 207 रन बनाने में कामयाब हुई और 122 रनों की बढ़त ले ली, लेकिन इंग्लैंड दूसरी पारी में 303 रन बना गई और इससे आयरलैंड को 182 रनों का लक्ष्य मिला।

आयरलैंड की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी और 38 रनों पर ढेर हो गई। जीत से अलग रूट ने कहा कि टीम अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं खेली। रूट ने कहा कि हम पूरी तरह से सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेले। हमने कुछ हिस्सों में अच्छा किया। हमें आयरलैंड ने दबाव में ला दिया था। उन्होंने पहले दिन की सुबह परिस्थितियों का अच्छे से इस्तेमाल किया, लेकिन हमें मैच जीतने का रास्ता मिल गया। पहली पारी में और आखिरी पारी में जब आप ऐसे स्कोर बनाते हो तो यह सारी कहानी खुद बयां कर देता है। इंग्लैंड की टीम को अब एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है। इस पर रूट ने कहा कि एशेज क्रिकेट हमेशा से ही खास रहता है और खिलाड़ी अब इसके लिए तैयार हैं।

सैम और लीच की रैंकिंग में सुधार

दुबई : आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट जीतने के बाद इंग्लैंड के खिलाडि़यों सैम और जैक लीच की टेस्ट रैंकिंग में सुधार हुआ हे। लीच ने दूसरी पारी में 92 रन बनाए थे और वह 57 स्थानों की छलांग लगाते हुए 117वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा सैम तीन स्थान की छलांग लगाकर 52वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं मैच में सात विकेट लेने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड गेंदबाजों की रैंकिंग में एक स्थान ऊपर 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा क्रिस वोक्स 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बैगी ग्रीन कड़ी मेहनत करते रहने के लिए प्रेरित करती है : बेनक्राफ्ट

लंदन : बॉल टेंपरिंग मामले में नौ महीने का प्रतिबंध झेलने वाले कैमरन बेनक्राफ्ट ने आखिरकार राष्ट्रीय टीम में वापसी कर ली है। बेनक्राफ्ट का नाम इंग्लैंड में एशेज सीरीज खेलने वाले 17 सदस्यीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

बेनक्राफ्ट फिलहाल इस खबर से काफी खुश हैं लेकिन प्रतिबंध के दौरान और उसके कुछ समय बाद तक, जबकि वो टीम से बाहर थी, उन्होंने काफी मुश्किल समय बिताया। हालांकि इस दौरान जिस चीज ने उन्हें लगाकर आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा दी वो थी ऑस्ट्रेलिया की बैगी ग्रीन टोपी।

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने रहस्योद्घाटन किया कि डरहम के लिए काउंटी क्रिकेट खेलते समय भी वह इस टोपी को अपने बैग में हमेशा रखते थे। यह ऐसी चीज है जिस पर आपको काफी गर्व होता है। यह बहुत कीमती चीज है और आप इसका ध्यान रखते हैं क्योंकि यह आपके लिए बहुत मायने रखती है। और उसे देख पाना अपने लक्ष्य की ओर ध्यान लगाने और आगे बढ़ने में मदद करता है। उन्होंने आगे कहा कि यह अच्छी प्रेरणा है। उसे देखना और सोचना कि 'हां मैं क्रिकेट खेल रहा हूं लेकिन इससे भी कुछ बड़ी चीज है जिसकी तरफ मैं वापस जाना चाहता हूं।' मैं मानता हूं कि ये मुझे कड़ी मेहनत करने, अपने लक्ष्य पर ध्यान लगाने के लिए प्रेरित करती है। बेनक्राफ्ट एक अगस्त से शुरू होने वाली एशेज सीरीज के जरिये प्रतिबंध के बाद आधिकारिक तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करेंगे।

------------

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.