Move to Jagran APP

'केविन पीटरसन के मालामाल होने की वजह से उनसे जलने लगे थे इंग्लैंड के खिलाड़ी'

England cricketers were as jealous of kevin pietersen brilliant IPL deal माइकल वॉन ने कहा कि पीटरसन को आइपीएल में बड़ा अनुबंध मिला था और सब उनसे जलने लगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 03:41 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 03:41 PM (IST)
'केविन पीटरसन के मालामाल होने की वजह से उनसे जलने लगे थे इंग्लैंड के खिलाड़ी'
'केविन पीटरसन के मालामाल होने की वजह से उनसे जलने लगे थे इंग्लैंड के खिलाड़ी'

लंदन, प्रेट्र। केविन पीटरसन इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब छाए हुए हैं और खासतौर पर जब से उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली का इंटरव्यू इंस्टाग्राम पर लाइव किया वो इंडियन क्रिकेट फैंस में नजरों में कुछ ज्यादा ही आ गए। यहीं नहीं पीटरसन को लेकर पिछले दिनों कई पूर्व इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने भी काफी कुछ कहा है और इसमें अब एक और नाम पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन का जुड़ गया है। 

loksabha election banner

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने दावा किया है कि केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के ज्यादातर खिलाड़ी जलते थे क्योंकि उन्होंने आइपीएल में शानदार अनुबंध मिला था। साल 2009 में पीटरसन को रॉयल चैलेंजर बौंगलोर ने 9.8 करोड़ रुपये की बड़ी राशि देकर खरीदा था। 

माइकल वॉन ने फॉक्स स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि उनसे लोग बहुत जलते थे। हालांकि इसके बाद खिलाड़ी इस बात का खंडन करेंगे, लेकिन उस वक्त ऐसा ही था और ये सही था। केविन पीटरसन का उस वक्त टीम के कप्तान रहे एंड्रयू स्ट्रास के साथ मतभेद भी इसी बात पर हुआ था क्योंकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी अपने खिलाड़ियों को आइपीएल में खेलने की अनुमति नहीं दे रहा था। 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के 45 वर्ष के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बताया कि मतभेदों की शुरुआत आइपीएल को लेकर ही हुई थी। केविन पीटरसन का मानना था कि आइपीएल खेलकर एक बेहतरीन वनडे टीम बनाई जा सकती है। इसके पीछे पीटरसन का ये तर्क था कि वो आइपीएल में इसलिए खेलना चाहते हैं क्योंकि इससे दुनिया के टॉप के वनडे खिलाड़ियों के खिलाफ या फिर उनके साथ खेलने का मौका मिलेगा और इससे अपना खेल और बेहतर होगा। 

 वॉन ने कहा कि टीम के कुछ खिलाड़ियों का ये मानना था कि पीटरसन पैसों के लिए खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पीटरसन का कहना था कि वो सिर्फ पैसे कमाना चाहते हैं। उसे बड़ा अनुबंध मिला था जबकि अन्य खिलाड़ियों को नहीें मिला था और इससे पीटरसन मालामाल हो गए थे। पीटरसन ने अपने आइपीएल करियर में 36 मैच खेले जिनमें कुल 1001 रन बनाए। उन्होंने 1 शतक और 4 अर्धशतक भी लगाए थे। वो 2009, 2010, 2012, 2014 और 2016 के सीजन में खेले थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.