Move to Jagran APP

चोट से परेशान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने कहा क्रिकेट को अलविदा, IPL में केकेआर के लिए खेल चुके हैं

इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी ने कंधे की चोट के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। वो काफी समय से चोट से जूझ रहे थे। आइपीएल में वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेल चुके हैं।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 12:54 PM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 12:54 PM (IST)
चोट से परेशान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने कहा क्रिकेट को अलविदा, IPL में केकेआर के लिए खेल चुके हैं
इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी ने संन्यास लिया।

नई दिल्ली, आइएएनएस। इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी  ने कंधे की चोट के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। वो काफी समय से चोट से जूझ रहे थे। आइपीएल में वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेल चुके हैं। 34 वर्षीय गर्नी ने साल 2019 में केकेआर के लिए खेलते हुए आठ मैचों में सात विकेट लिए थे। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 25 रन देकर दो विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। नॉटिंघम में जन्मे गर्नी ने 2014 में इंग्लैंड के लिए 10 एकदिवसीय और दो टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। गर्नी ने सोशल मीडिया पर रिटायरमेंट की घोषणा की। कंधे की चोट से वह 2020 के वाइटैलिटी ब्लास्ट टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे।

loksabha election banner

गर्नी ने कहा कि उन्होंने क्रिकेट को 24 साल दिया है। उनका सफर बहुत ही बेहतरीन रहा है, वे इसे हमेशा संजो कर रखेंगे।उन्होंने कंधे की चोट से उबरने की कोशिश की लेकिन वे इस बात से दुखी हैं कि उन्हें अपना करियर इस कारण खत्म करना पड़ा।  इंग्लैंड और आइपीएल में खेलना और ब्लास्ट, बिग बैश और सीपीएल सहित देश - विदेश में आठ ट्राफियां जीतना किसी सपने से कम नहीं रहा है। केकेआर ने भी गर्नीको शुभकामनाएं दी।

पिछले साल केकेआर के साथ एक इंटरव्यू में गर्नी ने कहा था, 'ईडन गार्डन में 70 हजार लोगों के सामने खेलना मेरे लिए क्रिकेट और जीवन सबसे अविश्वसनीय  अनुभव था।  मुझे लगता है कि भारत में खेल के प्रति जुनून और प्यार आइपीएल को सबसे अलग करती है। मैं वास्तव में भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मैंने इसका अनुभव किया है।'

गर्नीने नॉटिंघमशायर, बिग बैश में  मेलबर्न रेनेगेड्स, कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस ट्राइडेंट्स और पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने पेशेवर क्रिकेट में अपने करियर के दौरान सभी फॉर्मेंट को मिलाकर 614 विकेट लेने के बाद क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.