नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के सबसे सफल स्पिनर रहे ग्रीम स्वान ने भारत के स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन को टेस्ट का बेस्ट गेंदबाज बताया है। चौथे टेस्ट से पहले स्वान ने कहा कि अश्विन इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर है और इस समय किसी और से उनका मुकाबला नहीं है।  इसके साथ ही स्वान ने कहा कि अश्विन का भारतीय उपमहाद्वीप में शानदार प्रदर्शन रहा है।

स्वान ने कहा कि एजबेस्टन में हुए पहले टेस्ट में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। स्वान ने ऑस्ट्रेलिया के मुख्य स्पिनर नाथन लियोन के साथ अश्विन की तुलना पर कहा कि अश्विन लियोन से एक कदम आगे ही है। लियोन ने जिस तरह ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन किया है मैं उससे भी प्रभावित हूं लेकिन मैं ये भी कह सकता हूं कि अश्विन के पास जो विविधता है, वह लियोन के पास नहीं है। 

जब स्वान से पूछा गया कि क्या अश्विन बेस्ट स्पिनर है तो तो स्वान ने कहा कि बेशक कम से कम टेस्ट में तो वह नंबर वन स्पिन गेंदबाज है। इंग्लैंड के इस पूर्व स्पिनर अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान से भी काफी प्रभावित दिखे। स्वान ने कहा कि टी20 क्रिकेट में राशिद सर्वश्रेष्ठ स्पिनर है क्योंकि वह बहुत अच्छी और तेज गुगली डालते है। इस खिलाड़ी की आक्रामकता वाली गेंदबाजी उसे काफी आगे ले जाएगी।

स्वान ने इंग्लैंड की तरफ से 60 टेस्ट में 255 विकेट लिए हैं। वहीं वनडे में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। स्वान ने 79 वनडे में 104 विकेट अपने नाम किए है। साल 2012-13 में जब इंग्लैंड भारत दौरे पर आई थी तो इस खिलाड़ी ने मोंटी पानेसर के साथ मिलकर भारत की मजबूत बल्लेबाजों को धराशायी कर दिया था। उस सीरीज में इंग्लैंड ने भारत को उसी के घर में मात दी थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Lakshya Sharma