लंदन, एएफपी। ओह, यह सच में अद्भुत अहसास है। मैं इससे पहले कभी हैट्रिक के करीब नहीं पहुंचा था। जूनियर स्तर पर बर्मिंघम में अपने मोसेले एशफील्ड क्लब से खेलते हुए भी नहीं। मैं अपने परिजनों से मिलने का इंतजार नहीं कर सकता। मैं उनके साथ मिलकर अपनी यह खुशी बांटना चाहता हूं। पर ऐसा कर नहीं सकता। मुझे साथियों के साथ ही जश्न मनाना होगा। यह कहना था ओवल स्टेडियम के 127 साल के टेस्ट इतिहास में हैट्रिक लगाने वाले पहले गेंदबाज बने इंग्लिश स्पिनर मोइन अली का। 

ओवल मैदान पर यह सौवां टेस्ट था, जिसे अली की पहली हैटिक ने यादगार बना दिया। इंग्लैंड ने इस टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 239 रन से पराजित किया। 

फुटबॉल में लगा चुके हैं हैट्रिक

30 वर्षीय अली की यह क्रिकेट में भले ही पहली हैट्रिक हो, लेकिन इससे पहले वह फुटबॉल में हैट्रिक लगा चुके हैं। उन्होंने कहा कि भले ही क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में ये मेरी पहली हैट्रिक हो, लेकिन मैंने फुटबॉल के अभ्यास मैच में हैट्रिक लगा रखी थी। हैट्रिक लेना एक बेहद शानदार एहसास है। अली टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लगाने वाले इंग्लैंड के 14वें जबकि दुनिया के 43वें गेंदबाज बने। 

वुड की जगह फिन

तेज गेंदबाज स्टीवन फिन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए चोटिल मार्क वुड की जगह इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा टीम में और कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। फिन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच गत वर्ष अक्टूबर में खेला था। अब वह जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड व तीसरे मैच से टेस्ट क्रिकेट में शानदार पदार्पण करने वाले टॉबी रोलैंड जोंस के साथ इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती देंगे। जोंस ने मैच में आठ विकेट झटके थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh