Move to Jagran APP

इंग्लैंड को मिला शानदार युवा क्रिकेटर, सभी फॉर्मेट में है सफलता हासिल करने की काबिलियत- एंड्रयू स्ट्रॉस

Eng vs WI एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा कि इंग्लैंड को एक शानदार युवा क्रिकेटर मिला है जो आगे चलकर तीनों फॉर्मेट में खूब सफल होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 04:44 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 04:44 PM (IST)
इंग्लैंड को मिला शानदार युवा क्रिकेटर, सभी फॉर्मेट में है सफलता हासिल करने की काबिलियत- एंड्रयू स्ट्रॉस
इंग्लैंड को मिला शानदार युवा क्रिकेटर, सभी फॉर्मेट में है सफलता हासिल करने की काबिलियत- एंड्रयू स्ट्रॉस

मैनचेस्टर, प्रेट्र। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी ओली पोप के बारे में  इस टीम के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा है कि उनके रूप में टीम को एक बेहतरीन क्रिकेटर मिला है। स्ट्रॉस ने कहा कि ओली पोप के रूप में इंग्लैंड ने एक बेहतरीन क्रिकेटर खोज लिया है जसमें खेल के सभी फॉर्मेट में सफलता हासिल करने की काबिलियत है। हालांकि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच में नहीं चल पाए थे, लेकिन तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 91 रन बनाए और अपनी टीम के स्कोर को 4 विकेट पर 122 रन से 258 रन तक पहुंचाया और अच्छी स्थिति में ला खड़ा किया। 

loksabha election banner

ओली पोप ने इस साल के शुरूआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 22 साल के खिलाड़ी ने दो अर्धशतक लगाए और पोर्ट एलिजाबेथ में करियर की सर्वश्रेष्ठ 135 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं तीसरे टेस्ट में में इंडीज के खिलाफ शुक्रवार को पोप और बटलर ने मिलकर 136 रन की नाबाद साझेदारी निभा ली थी। पोप 91 रन पर थे। स्ट्रास ने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ से कहा कि अगर आप उसका प्रथम श्रेणी रिकार्ड देखो तो उसका औसत 57 का है और उसने दक्षिण अफ्रीका में खेली गयी अपनी शानदार पारी के बूते साबित कर दिया है कि वह टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कर सकता है।

उन्होंने कहा कि आज भी लगभग वैसा ही था। वह ऐसा खिलाड़ी है जो तेजी से रन जुटा सकता है और आपका ध्यान भी नहीं जायेगा। उसने कुछ आकर्षक शॉट भी खेले और वह सीम व स्पिन दोनों के खिलाफ पूरी तरह से सहज लगता है तो इसमें कोई कमजोरी नहीं है। मुझे लगता है कि वह इंग्लैंड की अच्छी खोज है। ओली पोप ने 2018 में भारत के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था वो अभी तक इंग्लैड के लिये सफेद गेंद का क्रिकेट नहीं खेला है। स्ट्रास को लगता है कि वो सीमित ओवर के फॉर्मेट में भी खूब सफल होंगे और शानदार प्रदर्शन करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.