नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। वहीं टीम इंडिया ने दौरे के आखिरी मैच के लिए अपनी टीम में 2 बदलाव किए। इस मैच में अश्विन और हार्दिक पांड्या की जगह रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया है।

हनुमा का यह पहला इंटरनेशनल मैच है और विराट कोहली ने उन्हें डेब्यू कैप सौंपी। हनुमा के चयन से कई क्रिकेट दिग्गज खुश दिखे तो कई पूर्व क्रिकेटर्स ने इस पर नाराजगी जताई।

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने हनुमा से पहले करुण नायर को खेलने की बात कही। गावस्कर ने कहा कि आप करुण के साथ गलत कर रहे हो, आपको विहारी से पहले करुण नायर को मौका देना चाहिए था। भारत के इस महान बल्लेबाज ने प्लेइंग इलेवन पर सवाल उठाते हुए कहा कि सहवाग के बाद टेस्ट में तिहरे शतक लगाने वाले करुण के बारे में बात क्यों नहीं हो रही। 

गावस्कर के अलावा भारत के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भी करुण को पहले खिलाने की वकालत की। आकाश ने ट्वीट करते हुए कहा कि अगर आपको टीम में 6 बल्लेबाज खिलाने थे तो हनुमा से पहले करुण की जगह बनती है। अगर विहारी थोड़ी बहुत गेंदबाजी कर लेते है और इसलिए उन्हें टीम में शामिल किया गया तो अलग बात है।

आपको बता दें कि करुण को अफगानिस्तान के खिलाफ भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया था लेकिन वहां भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। करुण ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 6 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 62 से ज्यादा की औसत से 347 रन मौजूद है।

इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ही एक तिहरा शतक भी लगाया। करुण के साथ नाइंसाफी पहली बार नहीं हुई है। तिहरा शतक लगाने के बाद भी उन्हें अगले टेस्ट मैच से बाहर कर दिया था। 

अब इन दोनों दिग्गजों ने तो अपनी राय रख दी लेकिन अगर मौजूदा फॉर्म को देखा जाए तो शायद विहारी की जगह ही बनती थी। करुण ने भारत ए की तरफ से खेलते हुए 2 अर्धशतक लगाए थे, वहीं विहारी ने उस दौरे पर शतक भी लगाया था, उसके बाद साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ भी उन्होंने शतकीय पारी खेली थी, इसी वजह से उन्हें आखिरी दो टेस्ट मैच के लिए टीम में चुना गया था।

हनुमा विहारी ने अब तक 63 प्रथम श्रेणी मैचों में करीब 60 की औसत से 5142 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 15 शतक और 24 अर्धशतक लगाए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma