Move to Jagran APP

विश्व चैंपियन इंग्लैंड को हराने के लिए 100 फीसदी देने की जरूरत : आरोन फिंच

आरोन फिंच ने कहा कि इंग्लैंड को हराने के लिए हमें 90 नहीं बल्कि 100 फीसदी देने की जरूरत है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 07:48 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 07:48 PM (IST)
विश्व चैंपियन इंग्लैंड को हराने के लिए 100 फीसदी देने की जरूरत : आरोन फिंच
विश्व चैंपियन इंग्लैंड को हराने के लिए 100 फीसदी देने की जरूरत : आरोन फिंच

मैनचेस्टर, एपी। वनडे क्रिकेट में विश्व चैंपियन इंग्लैंड अगले विश्व कप के लिए बड़े लक्ष्य को कंधों पर लेकर वनडे क्रिकेट खेल रही है। आरोन फिंच जानते हैं कि इसमें कैसा महसूस होता है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज 2015 विश्व कप विजेता का सदस्य था। विश्व कप जीतने के बाद वह टीम पूरी तरह से टूट गई थी। माइकल क्लार्क, ब्रैड हैडिन और मिशेल जॉनसन ने इसके बाद कोई वनडे नहीं खेला और शेन वॉटसन इसके बाद सिर्फ तीन वनडे खेले। इसका नतीजा यह हुआ कि यह टीम जल्द ही वनडे रैंकिंग में नंबर एक स्थान से हट गई और इंग्लैंड ने उनकी जगह ले ली। लेकिन, फिंच का मानना है कि इंग्लैंड की टीम पर वनडे में शीर्ष टीम बने रहने का कोई दबाव नहीं है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने शुक्रवार को होने वाले पहले वनडे से एक दिन पूर्व कहा कि वे अभी भी एक अच्छी टीम हैं। फिंच ने कहा कि आप जानते हैं कि जब भी आप इंग्लैंड में खेलते हैं तो आप 90 प्रतिशत नहीं दे सकते, आपको उन्हें हराने के लिए अपना 100 प्रतिशत देना होता है। हम इस चुनौती के लिए तैयार हैं।

वहीं इंग्लैंड इस पहले वनडे में 11 विश्व कप विजेता सदस्यों में से नौ के साथ खेलेगी। लियाम प्लंकेट और बेन स्टोक्स इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।

फिंच ने कहा कि इस टीम में स्थायित्व है और 2023 विश्व कप खेलने के लिए उनकी टीम के सदस्यों के पास उम्र भी है। उनकी सबसे बड़ी ताकत उनके बल्लेबाजी क्रम में गहराई होना है। वहीं टॉम बेंटन और सैम बिलिंग्स जैसे दो आक्रमक बल्लेबाज भी हैं। यह एक ऐसी टीम है जो मैच में कभी भी आपके पास से मौका छीन सकती है। उनके चार वर्ष काफी शानदार रहे हैं और उन्होंने विश्व कप भी जीता है। ऐसा इसीलिए क्योंकि उन्होंने काफी आक्रामक क्रिकेट खेला है। हमारी टीम का पिछला समय काफी मुश्किल रहा है, लेकिन हम भूतकाल में नहीं जाना चाहते हैं। हम भविष्य की ओर देख रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.