Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ने कहा- मैं MS Dhoni के लिए कुछ खास करना चाहता हूं

वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने कहा है कि मैं एमएस धौनी के लिए कुछ खास करना चाहता हूं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 10:53 AM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 10:53 AM (IST)
वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ने कहा- मैं MS Dhoni के लिए कुछ खास करना चाहता हूं
वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ने कहा- मैं MS Dhoni के लिए कुछ खास करना चाहता हूं

नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई सुपर किंग्स ने 2011 के ऑक्शन में वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को खरीदा, जो सही निर्णय था। दो लाख यूएस डॉलर में खरीदे गए ड्वेन ब्रावो से सीएसके को उम्मीद थी कि वे अच्छा करेंगे और उन्होंने इस मामले में किसी को निराश नहीं किया। ड्वेन ब्रावो सीएसके के लिए 104 विकेट चटका चुके हैं और टी20 क्रिकेट के धाकड़ खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। दो बार आइपीएल में उन्होंने पर्पल कैप भी हासिल किया है।

loksabha election banner

ब्रावो खुद इस बात को स्वीकार करते हैं कि एमएस धौनी की कप्तानी वाली सीएसके टीम ने उनको फिर से बनाया है। ड्वेन ब्रावो ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा है, "ड्वेन ब्रावो को सीएसके ने फिर से बनाया है।" ब्रावो ने कहा है, "एक समय ऐसा था जब मेरे अंदर कई संदेह पनप रहे थे। मेरा अंतरराष्ट्रीय करियर - मुझे टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया था, वनडे टीम से भी अंदर-बाहर हो रहा था। सीएसके के लिए खेलने के बाद फिर से मैंने एक नया क्रिकेट करियर शुरू किया था, जिसमें सीएसके का हाथ था। मैंने इसका पूरा आनंद लिया। मैंने वहां दो आइपीएल खिताब, दो पर्पल कैप, चैंपियन्स लीग जीती और आगे भी सफलता जारी है।"

ड्वेन ब्रावो मानते हैं कि उन्हें सीएसके जैसी फ्रेंचाइजी कभी नहीं मिलेगी, जिसमें एमएस धौनी और स्टीफन फ्लेमिंग का नेतृत्व शामिल है। ब्रावो ने कहा है, "एमएस और फ्लेमिंग, दोनों का यह रिश्ता है जहां वे एक-दूसरे को समझते हैं। उनके पास बाहर के किसी शख्स का हस्तक्षेप बिल्कुल नहीं है। वे प्रदर्शन से खिलाड़ियों को नहीं आंकते। आप खेलते हैं, आप प्रदर्शन करते हैं, आप प्रदर्शन नहीं करते हैं - वे आपके साथ एक जैसा ही व्यवहार करते हैं। अन्य टीमों में, यदि आप प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो आप दबाव महसूस करते हैं। CSK के साथ, आपको ऐसा नहीं लगेगा।"

उन्होंने कहा है, "यह बहुत अजीब है। हम कई मायनों से अलग हैं। मैंने खुद से कई बार पूछा है कि एमएस जैसे किसी को मुझ पर इतना भरोसा क्यों है? मेरे अपने बोर्ड और चयनकर्ताओं का भी विश्वास मुझ पर इतना नहीं है, लेकिन माही मेरी प्रतिभा, खेल और खेलने के तरीके का सम्मान करते हैं। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है, क्योंकि वह यकीनन दुनिया के सबसे महान कप्तान हैं। वह मुझे इस बात की अनुमति देते हैं कि मुझे डेथ ओवर्स में जो करना है कर सकता हूं।"

आखिर में ड्वेन ब्रावो ने कहा है, "मैं उनके लिए कुछ करना चाहता हूं। वह अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर है, उनका महान करियर रहा है। अन्य खिलाड़ियों की तरह मेरे करियर भी उनका काफी प्रभाव है, जिसे आप रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी सुन सकते हैं। वे सभी उनकी सराहना करते हैं। उन्होंने इतने सारे क्रिकेटर्स दिए, जिन्होंने कभी भारत का प्रतिनिधित्व करने के बारे में नहीं सोचा होगा। इसलिए मैं उनेके लिए कुछ खास करना चाहता था।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.