नई दिल्ली, जेएनएन। Namaste Trump at Motera Stadium: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं। ट्रंप सबसे पहले दौरे के पहले दिन 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचे, जहां पहले उन्होंने साबरमती आश्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कुछ समय बिताया और इसके बाद मोटेरा के विशाल स्टेडियम में हुए नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में भाग लिया।

इस दौरान ट्रंप ने दो भारतीय दिग्गज क्रिकेटरों का भी नाम लिया। इसके साथ-साथ उन्होंने मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम की भी तारीफ की। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा, "5 महीने पहले युनाइटेड स्टेट्स में हमने आपके महान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टेक्सस के एक विशाल फुटबॉल स्टेडियम में स्वागत किया था और आज भारत ने हमारा (डोनाल्ड ट्रंप और उनका परिवार) स्वागत अहमदाबाद में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में किया है।"

विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर का किया जिक्र

इसी दौरान उन्होंने भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का जिक्र किया। भारत की तारीफ करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्रंप ने कहा है कि दुनियाभर के लोग बॉलीवुड की फिल्में देखते हैं। आप महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को चीयर करते हैं जो आपके विशाल बनाता है। इस कार्यक्रम के दौरान स्टेडियम में बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह मौजूद थे।  

बता दें कि गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने भारत सरकार, गुजरात सरकार और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की मदद से एक लाख 10 हजार की दर्शक क्षमता वाला ये क्रिकेट स्टेडियम तैयार कराया है। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) से भी करीब 10 हजार ज्यादा है। इसलिए ट्रंप ने इस स्टेडियम का जिक्र किया है, जबकि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का जिक्र उन्होंने इसलिए किया है क्योंकि इन खिलाड़ियों भारत का नाम क्रिकेट की दुनिया में काफी रोशन किया है। 

नमस्ते ट्रंप इवेंट की हर एक खबर के लिए क्लिक करें

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस