नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट को लगता है कि महेंद्र सिंह धौनी की मौजूदगी से भारतीय क्रिकेट टीम को बहुत फायदा होता है। उनका मानना है कि पूर्व भारतीय कप्तान के अनुभव को कम करके नहीं आंकना चाहिए। 

पूर्व विकेटकीपर गिलक्रिस्ट ने कहा कि मुझे लगता है कि भारतीय टीम जितना सोचती है, उससे ज्यादा फायदा उसे उनके (धौनी) अनुभव और आस-पास रहने से मिलता है। मुझे हैरानी होती है कि उनके आसपास के लोग ड्रेसिंग रूम में उनके अनुभव और उनकी शांतचित्त रहने को कम करके आंकते हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका को नया रूप देने वाले गिलक्रिस्ट का मानना है कि धौनी अब भी तीसरे से लेकर सातवें नंबर तक किसी भी स्थान पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। यही वजह है कि भारतीय टीम विकल्पों और लचीलेपन से भरी है। धौनी अपने करियर के दौरान ऐसे ही रहे हैं।

 गिलक्रिस्ट ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि 50 ओवर के प्रारूप में कोई भी धौनी की जगह लेने के लिए तैयार है। धौनी जान जाएंगे कि वह 2019 विश्व कप में खेलने के लिए प्रतिबद्ध है या नहीं। इसके बाद उन्होंने एक सवाल पूछते हुए कहा, 'क्या धौनी की जगह लेने के लिए कोई मौजूद है या नहीं, जो उससे ज्यादा योगदान कर सकता है।

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern