Move to Jagran APP

कप्तान विराट ने कहा बिना आक्रामकता के मैं मैदान पर कुछ भी नहीं

विराट ने बताया कि आक्रामकता उनके खेल की पहचान है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 08 Feb 2018 08:43 PM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2018 07:54 AM (IST)
कप्तान विराट ने कहा बिना आक्रामकता के मैं मैदान पर कुछ भी नहीं
कप्तान विराट ने कहा बिना आक्रामकता के मैं मैदान पर कुछ भी नहीं

केपटाउन, पीटीआइ। भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी की जितनी तारीफ की जाए कम है। विराट मैदान पर इतनी बेहतरीन बल्लेबाजी के पीछे का कारण है उनकी आक्रामकता। ये बात खुद विराट ने ही कही कि आक्रामकता उनकी बल्लेबाजी की पहचान है और अगर वही चली गई तो पता नहीं मैं क्या करूंगा। विराट ने प्रोटीज के खिलाफ नाबाद 160 रन की पारी खेली और अपने वनडे करियर का 34वां शतक लगाया। इस मैच में भारतीय टीम को 124 रन के अंतर से जीत मिली। विराट ने कहा कि मैं इस वर्ष 30 साल को हो जाउंगा और अगले 4-5 वर्ष तक मैं ऐसे ही बल्लेबाजी करना चाहता हूं। यही वजह है कि मैं अपने फिटनेस का काफी ख्याल रखता हूं। मुझे आक्रामक क्रिकेट खेलना पसंद है और अगर यही नहीं रहा तो पता नहीं मैदान पर मेरा क्या होगा।

loksabha election banner

विराट ने कहा कि मैं अपनी आक्रमकता को बचाकर रखना चाहता हूं। मैं अपनी फिटनेस पर मेहनत करता हूं और अपनी डाइट पर नियंत्रण रखता हूं। टीम को जब भी मेरी जरूरत होती है मैं अपना योगदान देता हूं। एक खिलाड़ी को इसी तरह से दिन का इंतजार रहता है। अपने शतक के बारें में विराट ने कहा कि ये मेरे लिए बेहद खास था क्योंकि पूरी पारी के दौरान मैंने अपने खेल में बदलाव किया था। इस स्तर पर रन बनाना आसान नहीं होता। द. अफ्रीका में रफ्तार और उछाल के मुताबिक खेल में बदलाव करना पड़ताहै।  

विराट ने कहा कि 90 रन बनाने के बाद मुझे थकान होने लगी थी लेकिन मैं आखिरी तक बल्लेबाजी कर पाया जो मुझे काफी अच्छा लगा। मैंने इतनी देर बल्लेबाजी की ये मेरे लिए काफी शानदार था। विराट ने कहा कि हमन लगातार 4 मैच जीते हैं और हम चाहेंगे कि टीम अति विश्वास का शिकार ना हो और मुझे अपनी टीम पर गर्व है। हालांकि अभी सीरीज जीतना बाकी है जो बड़ी चुनौती है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.