नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। तमिलनाडु क्रिकेट संघ के सचिव एस रामास्वामी ने इस बात का खुलासा किया है कि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इंजेक्शन लेने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2021 के प्लेआफ मुकाबले खेले थे। दिनेश कार्तिक घुटने की चोट से पीड़ित हैं और इसलिए दाएं हाथ का यह बल्लेबाज 4 नवंबर से शुरू होने वाली सैयद मुश्ताक टी20 ट्रॉफी के आगामी संस्करण में नहीं खेल पाएगा, जिसकी जानकारी टीएनसीए ने दी है।

दिनेश कार्तिक घरेलू टूर्नामेंट में तमिलनाडु का नेतृत्व करने के लिए तैयार थे, लेकिन उनकी अनुपलब्धता के कारण विजय शंकर को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है। तमिलनाडु अपने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में महाराष्ट्र से भिड़ेगा। लीग का फाइनल 24 नवंबर को होना है। रामास्वामी ने क्रिकबज से बात करते हुए खुलासा किया, "दिनेश कार्तिक ने इंजेक्शन लेने के बाद आइपीएल प्लेआफ (कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए) खेला था। इसलिए, हमने उन्हें कप्तान के रूप में विजय शंकर के साथ बदल दिया है।"

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए दिनेश कार्तिक ने 2021 के आइपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने 15 पारियों में 22.30 के औसत और 131.17 के स्ट्राइक रेट से 223 रन बनाए। शुक्रवार 15 अक्टूबर को फाइनल में वह रवींद्र जडेजा की गेंद पर आउट होने से पहले सिर्फ नौ रन ही बना सके थे। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स को फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से 27 रन से हार मिली थी।

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आखिरी बार 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था। इसके बाद उन्होंने टीम में अपनी जगह गंवा दी थी। वहीं, 2021 में कार्तिक ने कमेंट्री बाक्स में एंट्री की और अपना जादू बिखेरा, जहां खेल के महान लोगों से उनको प्रशंसा भी मिली। रामास्वामी ने वाशिंग्टन सुंदर को लेकर भी बताया कि वे अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं। उन्होंने बताया, "मैंने राहुल द्रविड़ (एनसीए प्रमुख) से वाशी (वाशिंग्टन सुंदर) के बारे में बात की है और उन्होंने मुझे बताया है कि खिलाड़ी अभी भी तैयार नहीं है। राहुल ने हमें सलाह दी है कि हम उनको लेकर जल्दबाजी न करें और हम सुझाव का पालन कर रहे हैं।"

Edited By: Vikash Gaur