Move to Jagran APP

वो भारतीय गेंदबाज जिस पर रोहित शर्मा करते हैं सबसे ज्यादा विश्वास, अगले T20 world cup में जरूर मिलेगा मौका

दिनेश कार्तिक ने निदाहस ट्राफी की एक घटना याद करते हुए कहा कि मुझे याद है कि श्रीलंका के बल्लेबाज उपुल थरंगा भारतीय स्पिनर्स के खिलाफ काफी अच्छा खेल रहे थे। तब चहल ने आकर कप्तान रोहित शर्मा से पूछा कि क्या मुझे इनके खिलाफ रक्षात्मक गेंदबाजी करनी चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 03:06 PM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 03:06 PM (IST)
वो भारतीय गेंदबाज जिस पर रोहित शर्मा करते हैं सबसे ज्यादा विश्वास, अगले T20 world cup में जरूर मिलेगा मौका
भारतीय टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ अन्य खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर आर अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज में अक्षर पटेल के साथ मिलकर काफी अच्छी गेंदबाजी की। अश्विन व अक्षर ने कीवी टीम के खिलाफ तीन मैचों में कुल 7 विकेट लिए तो वहीं वो अक्षर के साथ मिलकर रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत को टी20 सीरीज में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस सीरीज के आखिरी मैच में ही युजवेंद्रा चहल को मौका मिल पाया। चहल को तीसरे मैच में मौका जरूर मिला, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्षर पटेल ज्यादा प्रभावी रहे। इसके बावजूद टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि जब भारतीय टीम अगले साल टी20 वर्ल्ड कप खेलने आस्ट्रेलिया जाएगी तो चहल भारत के लिए की कैंपेनर होंगे। 

loksabha election banner

कार्तिक ने चहल को बैक करते हुए कहा कि वो रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 क्रिकेट में भारत के लिए एक अच्छे गेंदबाज साबित हो सकते हैं। दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि वो विदेशों में भी गेंदबाजी करने में काफी अच्छे हैं और भारतीय टीम जब अगले साल आस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी तब चहल को ध्यान में जरूर रखा जाना चाहिए। ईमानदारी से कहूं तो मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आस्ट्रेलिया जाने वाली उस फ्लाइट में वहां होंगे। वो अपने खेल में सुधार करना चाहेगा और मैं यह भी जानता हूं कि रोहित उस पर बहुत भरोसा करता है। 

दिनेश कार्तिक ने निदाहस ट्राफी की एक घटना याद करते हुए कहा कि मुझे याद है कि श्रीलंका के बल्लेबाज उपुल थरंगा भारतीय स्पिनर्स के खिलाफ काफी अच्छा खेल रहे थे। तब चहल ने आकर कप्तान रोहित शर्मा से पूछा कि क्या मुझे इनके खिलाफ रक्षात्मक गेंदबाजी करनी चाहिए या फिर अटैकिंग गेंदबाजी करने की कोशिश करनी चाहिए। इसके बाद रोहित शर्मा ने कहा कि अगर आपकी गेंद पर पांच छक्के लगते हैं तो कोई परवाह नहीं है, लेकिन मुझे इसका विकेट चाहिए। इसके बाद चहल ने ऐसा ही किया और गेंद को विकेट पर रखा। इसमें से एक गेंद पर वो चकमा खा गए और फिर बोल्ड हो गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.