नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर आर अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज में अक्षर पटेल के साथ मिलकर काफी अच्छी गेंदबाजी की। अश्विन व अक्षर ने कीवी टीम के खिलाफ तीन मैचों में कुल 7 विकेट लिए तो वहीं वो अक्षर के साथ मिलकर रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत को टी20 सीरीज में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस सीरीज के आखिरी मैच में ही युजवेंद्रा चहल को मौका मिल पाया। चहल को तीसरे मैच में मौका जरूर मिला, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्षर पटेल ज्यादा प्रभावी रहे। इसके बावजूद टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि जब भारतीय टीम अगले साल टी20 वर्ल्ड कप खेलने आस्ट्रेलिया जाएगी तो चहल भारत के लिए की कैंपेनर होंगे। 

कार्तिक ने चहल को बैक करते हुए कहा कि वो रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 क्रिकेट में भारत के लिए एक अच्छे गेंदबाज साबित हो सकते हैं। दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि वो विदेशों में भी गेंदबाजी करने में काफी अच्छे हैं और भारतीय टीम जब अगले साल आस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी तब चहल को ध्यान में जरूर रखा जाना चाहिए। ईमानदारी से कहूं तो मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आस्ट्रेलिया जाने वाली उस फ्लाइट में वहां होंगे। वो अपने खेल में सुधार करना चाहेगा और मैं यह भी जानता हूं कि रोहित उस पर बहुत भरोसा करता है। 

दिनेश कार्तिक ने निदाहस ट्राफी की एक घटना याद करते हुए कहा कि मुझे याद है कि श्रीलंका के बल्लेबाज उपुल थरंगा भारतीय स्पिनर्स के खिलाफ काफी अच्छा खेल रहे थे। तब चहल ने आकर कप्तान रोहित शर्मा से पूछा कि क्या मुझे इनके खिलाफ रक्षात्मक गेंदबाजी करनी चाहिए या फिर अटैकिंग गेंदबाजी करने की कोशिश करनी चाहिए। इसके बाद रोहित शर्मा ने कहा कि अगर आपकी गेंद पर पांच छक्के लगते हैं तो कोई परवाह नहीं है, लेकिन मुझे इसका विकेट चाहिए। इसके बाद चहल ने ऐसा ही किया और गेंद को विकेट पर रखा। इसमें से एक गेंद पर वो चकमा खा गए और फिर बोल्ड हो गए। 

Edited By: Sanjay Savern