Move to Jagran APP

दिनेश कार्तिक ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी मिलने पर दिया दिल खुश करने वाली प्रतिक्रिया

टी20 सीरीज से कार्यक्रम में भारत के लिए दो प्रैक्टिस मैच का आयोजन किया जाना तय किया गया था। इन दो मैचों के लिए दिनेश कार्तिक को कप्तान बनाया गया है और पहले मैच में जीत के बाद उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 10:49 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 12:25 PM (IST)
दिनेश कार्तिक ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी मिलने पर दिया दिल खुश करने वाली प्रतिक्रिया
भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है। यहां टीम को पहले एक टेस्ट मैच खेलना है जो पिछले दौरे पर स्थगित करना पड़ा था। इस मैच के बाद तीन टी20 और फिर इतने ही मैचों की वनडे सीरीज में दोनों टीमों का मुकाबला होगा। टी20 सीरीज से कार्यक्रम में भारत के लिए दो प्रैक्टिस मैच का आयोजन किया जाना तय किया गया था। इन दो मैचों के लिए दिनेश कार्तिक को कप्तान बनाया गया है और पहले मैच में जीत के बाद उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी।

loksabha election banner

इंग्लैंड के दौरे पर भारतीय टीम को तीन टेस्ट मैच से पहले दो प्रैक्टिस मैच तैयारी के लिए दिया गया था। पहले मैच में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए डर्बीशायर ने 8 विकेट पर 150 रन का स्कोर खड़ा किया था। उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट चटकाए जबकि अक्षर पटेल और वेंकटेश अय्यर ने 1-1 बल्लेबाजों को आउट किया।

जवाब में भारत ने दीपक हुड्डा के 37 गेंद पर बनाए 59 रन के दम पर मैच को आसानी से अपने नाम कर लिया। संजू सैमसन ने 39 रन की पारी खेली जबकि सूर्यकु्मार यादव 36 रन बनाकर नाबाद लौटे। कप्तान दिनेश कार्तिक ने नाबाद 7 रन की पारी खेली और मैच खत्म करके वापस लौटे।

इस मैच के बाद कार्तिक ने भारतीय टीम की कप्तानी करने के अनुभव पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, मैं काफी लंबे समय से भारत के लिए खेल रहा हूं और काफी सालों तक टीम के साथ रहा लेकिन यह पहला मौका रहा जब मुझे भारतीय टीम की कप्तानी करने का मौका मिला। भले ही यह वार्म अप मैच है लेकिन यह बहुत ही कमाल का अनुभव है और बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। उन सभी को बहुत धन्यवाद जिन्होंने मुझे यहां देखना चाहा और साथ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.