नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का फार्म लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है। हर फार्मेट में उनको रन बनाने के लिए जूझना पड़ रहा है जिसके वजह से उन्होंने कुछ सीरीज से ब्रेक लेने की मांग की थी। चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के दौरे से विराट को बाहर रखा और अब इसको लेकर भी काफी बातें हो चुकी हैं। पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने कोहली की इंटरनेशनल मैच मिस करने पर आलोचना की है।

टीवी टुडे से बात करते हुए कनेरिया बोले, "बात सिर्फ इतनी ही है कि विराट कोहली इस वक्त संघर्ष कर रहे हैं और यह जो वक्त है ये काफी ज्यादा लंबा हो चुका है। यह अब तीन साल हो चुके हैं और इसको लेकर काफी पशो पेश की स्थिति है। 2021 में हुए टी20 विश्व कप के बाद उन्होंने अपना कप्तानी गंवाई (वनडे टीम), इसके बाद बोर्ड के साथ उनका मामला सामने आया और इसको लेकर बयान भी मीडिया में दिए गए।"

आगे टिके रहना है तो प्रदर्शन करें

आगे उन्होंने कहा, "काफी कुछ हो चुका है, मुझे ऐसा लगता है कि अब उनको क्रिकेट पर थोड़ी ज्यादा ध्यान लगाने की जरूरत है। अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है अगर जो उनको अगले दो तीन साल तक आगे खेलते रहना है तो रन फिर प्रदर्शन करके दिखाना होगा।"

"मुझे लगता है कि इंटरनेशनल मैच ना खेलकर उन्होंने बहुत बड़ी गलती की है। मेरे ख्याल से उनको कुछ आइपीएल के मुकाबलों को छोड़ देना चाहिए था लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट से कभी भी ब्रेक नहीं लेना चाहिए था। अगर जो वो इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलते रहते तो हो सकता है इससे उनका फार्म वापस लौट आता। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए हालिया 5 टी20 मुकाबले उनको लिए काफी अहम हो सकते थे, उनको इस सीरीज में जरूर खेलना चाहिए था।"

Edited By: Viplove Kumar