Move to Jagran APP

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने भारतीय टीम को दी सलाह, कहा- इन दो खिलाड़ियों को करें टीम में शामिल

Ind vs Eng भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर ने कहा है कि चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को सूर्यकुमार यादव और आर अश्विन को मौका देना चाहिए और इस बारे में सोचना चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 09:59 AM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 09:59 AM (IST)
पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने भारतीय टीम को दी सलाह, कहा- इन दो खिलाड़ियों को करें टीम में शामिल
टीम इंडिया तीसरा टेस्ट हार गई है (फोटो बीसीसीआइ)

नई दिल्ली, आइएएनएस। Ind vs Eng: भारतीय क्रिकेट टीम को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में पारी और 76 रन से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं। इसी वजह से पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भारतीय टीम को सलाह और सुझाव दे रहे हैं कि किस खिलाड़ी को बाहर रखना चाहिए और किस खिलाड़ी को चौथे टेस्ट मैच में मौका मिलना चाहिए, क्योंकि इंग्लैंड के दौरे पर बड़ा स्क्वाड गया है।

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर का कहना है कि बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को चौथे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए। वेंगसरकर ने आइएएनएस से बात करते हुए कहा, "मेरा मानना है कि हमें सूर्यकुमार को शामिल कर अपनी बल्लेबाजी लाइनअप मजबूत करनी चाहिए। नंबर 6 पॉजिशन पर हमें मजबूत बल्लेबाज चाहिए।"

उनका कहना है, "सूर्या अच्छी फॉर्म में हैं और भारत की मदद कर सकते हैं। बहुत देर होने से पहले उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लेना चाहिए।" वहीं, आर अश्विन को लेकर उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि अश्विन को टीम में लेना चाहिए। आप कैसे अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रख सकते हैं। टेस्ट क्रिकेट में वह अभी हमारे सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। यह कुछ चीजें हैं जिस पर टीम को चौथे टेस्ट से पहले बैठकर चर्चा करनी चाहिए।"

यह पूछे जाने पर कि किस खिलाड़ी को बाहर रखना चाहिए तो इस दिग्गज खिलाड़ी ने बताया, "यह टीम मैनजमेंट पर है कि उन्हें क्या लगता है किसे बाहर रखना चाहिए, लेकिन मैं यही सलाह दूंगा कि सूर्यकुमार और अश्विन को एकादश में शामिल करना चाहिए।" वेंगसरकर ने इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाजों की सराहना की, जिन्होंने दोनों पारियों में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया। वेंगसरकर ने कहा, "हमें इस बात को स्वीकार करना होगा कि इन्होंने शानदार गेंदबाजी की। पहले और दूसरी पारी दोनों में इन्होंने हमारे बल्लेबाजों को पछाड़ा।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.