Move to Jagran APP

पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने भारत और न्यूजीलैंड की तुलना पर दिया जवाब, बताया इस टीम को बेहतर

पूर्व मुख्य चयनकर्ता दिलिप वेंगसरकर ने कहा अगर आप भारतीय टीम की तुलना न्यूजीलैंड की टीम के साथ करेंगे तो खिलाड़ी की हर एक खिलाड़ी से तुलना करने पर भारत की टीम यहां पर बेहतर नजर आती है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 09:06 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 09:06 PM (IST)
पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने भारत और न्यूजीलैंड की तुलना पर दिया जवाब, बताया इस टीम को बेहतर
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी - फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस महीने खेले जाने वाले आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर लगातार बातें की जा रही है। हर किसी ने अपने अपने तरीके से जवाब दिया है किसी ने भारत को तो किसी ने न्यूजीलैंड को फेवरेट बताया। पूर्व भारतीय कप्तान और मुख्य चयनकर्ता रह चुके दिलिप वेंगसरकर ने टीम इंडिया की न्यूजीलैंड से तुलना पर अपना जवाब दिया।

loksabha election banner

पूर्व मुख्य चयनकर्ता का मानना है कि भारतीय टीम के हर एक खिलाड़ी के सामने अगर आप न्यूजीलैंड के हर एक खिलाड़ी को रखकर तुलना करेंगे तो फिर भारत आगे नजर आता है। उन्होंने कहा, 'अगर आप भारतीय टीम की तुलना न्यूजीलैंड की टीम के साथ करेंगे तो खिलाड़ी की हर एक खिलाड़ी से तुलना करने पर भारत की टीम यहां पर बेहतर नजर आती है।"

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया, WTC फाइनल में कौन सी टीम होगी फेवरेट, कौन जीत सकता है यह खिताब

न्यूजीलैंड के गेंदबाज और बल्लेबाज को पूर्व बल्लेबाज ने वर्ल्ड क्लास बताया लेकिन भारतीय टीम को फिर भी बेहतर माना। उन्होंने कहा, "जी बिल्कुल ट्रेंट बोल्ड एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं और केन विलियमसन एक वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज। लेकिन भारत हर क्षेत्र में अच्छा करने वाली टीम है। हमारे पास दुनिया से सबसे बेहतरीन स्पिनर हैं, तो वहीं इस टीम के पास शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण है और इस टीम के बल्लेबाज भी बहुत ही कमाल के हैं।"

"भारतीय टीम में एक से बढकर एक टैलेंटेड खिलाड़ी हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा ये दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेट हैं। लेकिन यह भी जरूरी है कि दूसरे खिलाड़ी भी उनका साथ दें आप जानते हैं कि सिर्फ दो खिलाड़ियों पर आप निर्भर नहीं रह सकते हैं। अगर आप टेस्ट मैच खेल रहे हैं तो हर एक खिलाड़ी को अपना अपना योगदान देना होगा।"

विराट कोहली के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतना बड़ी उपलब्धि होगी- पार्थिव पटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.