सिडनी, एएनआइ। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने कहा है कि कोरोना महामारी की स्थिति के कारण इस साल भारत में टी20 विश्व कप खेलना मुश्किल होगा। गौरतलब है कि 4 मई को इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) को कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया था। सीएसके बल्लेबाजी कोच हसी भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। हालांकि, वह अब ठीक हैं और ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं। 

हसी ने कहा, 'मुझे लगता है कि भारत में टी 20 विश्व कप खेलना बहुत मुश्किल होगा। आइपीएल में आठ टीमें थीं। मुझे लगता है कि विश्व कप में भी शायद इतनी ही संख्या होगी,या इससे ज्यादा ही होगी। मैचों का आयोजन कई स्थानों पर होगा। जैसा कि मैंने पहले कहा था, अगर मैच अलग-अलग शहरों में खेले जाते हैं, तो जोखिम बढ़ जाता है। मुझे लगता है कि उन्हें कुछ बहुत बड़ी आकस्मिक योजनाओं को ध्यान में रखना होगा। शायद संयुक्त अरब अमीरात (UAE) जैसी जगहों पर इसका आयोजन हो सकता है। मुझे लगता है कि कई क्रिकेट बोर्ड होंगे, जो क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए भारत जाने को लेकर काफी चिंतित होंगे।'

बता दें कि अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के साथ एक जून को होने वाली बैठक से पहले बीसीसीआइ भारत में इस साल होने वाले आगामी टी-20 विश्व कप को लेकर 29 मई को विशेष आम सभा (एसजीएम) की एक बैठक करेगा। टूर्नामेंट का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में होना है। कोरोना को कारण आइपीएल 2021 स्थगित होने से इसपर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

भारत में कोरोना की दूसरी लहर के बीच बंद दरवाजों के पीछे आइपीएल का आयोजन हो रहा था। खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए बायो बबल बनाया गया था। कोरोना ने उसमें भी सेंध लगा दी। कुछ खिलाड़ियों और स्पोर्ट स्टाफ के संक्रमित पाए जाने के बाद टूर्नामेंट को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था।  

Edited By: Tanisk