Move to Jagran APP

MS Dhoni के रिटायरमेंट पर संगकारा बोले- समझ जाइए, इसके लिए आधिकारिक घोषणा की जरूरत नहीं

श्रीलंका के खिलाड़ी ने कहा कि MS Dhoni अपने उपर हो रही चर्चा का आनंद ले रहे हैं जबकि उन्हें पता है क्या करना है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 03:53 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 03:54 PM (IST)
MS Dhoni के रिटायरमेंट पर संगकारा बोले- समझ जाइए, इसके लिए आधिकारिक घोषणा की जरूरत नहीं
MS Dhoni के रिटायरमेंट पर संगकारा बोले- समझ जाइए, इसके लिए आधिकारिक घोषणा की जरूरत नहीं

नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni की रिटायरमेंट पर काफी चर्चा हो रही है, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि माही कभी भी अपने भविष्य को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दे सकते। क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने कुमार संगकारा से बात की और जब उनसे धौनी के संन्यास के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये खिलाड़ी से खिलाड़ी में बदलता है। कभी-कभी रिटायरमेंट से लिए आधिकारिक स्टेटमेंट या फिर प्रेस रीलीज की जरूरत नहीं होती। कुछ क्रिकेटर्स खुद ही एक तरफ हो जाते हैं और बहस व संभावनाओं को दूसरों के लिए छोड़ देते हैं। 

loksabha election banner

धौनी के शांत और संयमित स्वभाव को लेकर कोई इनकार नहीं करता है और किसी ने भी उन्हें शायद ही कभी विषम स्थिति में अपना संयम खोते देखा है। उसी पर प्रकाश डालते हुए संगकारा ने दावा किया कि 39 वर्ष का ये खिलाड़ी अपने मन में अपने भविष्य के बारे में दूसरों को चर्चा करता देख उसका आनंद ले रहा होगा। सच तो ये है कि उनके पास इसे लेकर योजना पूरी तरह से साफ होगी। उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि धौनी को अच्छी तरह से पता है कि उनसे लिए सबसे बेस्ट क्या है। 

वहीं जब संगकारा से पूछा गया कि क्या उनकी वापसी हो सकती है तो उन्होंने कहा कि एम एस धौनी इसका फैसला चयनकर्ताओं पर छोड़ देंगे और वो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तब तक खेलना पसंद करेंगे जब तक वो ऐसा महसूस करते हैं। संगकारा ने कहा कि धौनी सिस्टम की इज्जत करते हैं और वो अपनी वापसी का फैसला सेलेक्टर पर छोड़ेंगे। वो अपने भविष्य के बारे में एक औपचारिक एलान करने का फैसला कर सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि वो इस बार में बहुत सुरक्षित हैं कि वो कौन हैं, उनका क्रिकेट, उनका परिवार। 

संगकारा ने ये भी कहा कि मुझे नहीं लगता है कि वो अब इस बात की ज्यादा परवाह करेंगे कि वो भारतीय टीम में चुने जाएंगे या नहीं। वो सिर्फ सीएसके के लिए खेलकर खुश होंगे और फिर आप अचानक देखेंगे कि वो चेन्नई के लिए ट्रेनिंग नहीं कर रहे हैं। तभी आपको अहसास होगा कि धौनी ने पूरी तरह से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है। उन्होंने कहा कि हर कोई अलग है। मुझे लगता है कि एम एस धौनी एक ऐसे व्यक्ति हैं जो सुरक्षित और आश्वस्त हैं कि वो कौन हैं और वो अपने फैसले कैसे करते हैं। उन्हें पता है कि उनके लिए, उनकी टीम और देश के लिए क्या अच्छा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.