नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में गुरुवार को खेले गए 16वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ओपनर देवदत्त पडीक्कल ने शतक जमाया। यह इस सीजन में किसी भी बल्लेबाजी द्वारा बनाया गया दूसरा ही शतक रहा। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर देवदत्त की बल्लेबाज के काफी प्रभावित हुए हैं। उनका मानना है कि यह बल्लेबाज जल्दी ही भारत की तरफ से भी खेलता नजर आएगा।

गावस्कर ने कहा, "मैं इस बात से बिल्कुल भी हैरान नहीं होगा अगर यह भारत के लिए निकट भविष्य में किसी भी फॉर्मेट में खेलते नजर आएं। इस खिलाड़ी के अंदर क्लास और वो क्षमता है जिसकी वजह से टीम इंडिया में जगह मिल सकती है। इनके नाम फर्स्ट क्लास और रणजी ट्रॉफी में काफी सारे रन हैं साथ ही कई शतकीय पारी भी खेली है।"

"50 ओवर के मैच में इस बल्लेबाज ने काफी सारी शतकीय पारियां खेली है। घरेलू टी20 टूर्नामेंट में भी काफी सारे रन बनाए हैं। तो इसी वजह से मुझे इस बात पर बिल्कुल भी हैरानी नहीं होगी अगर जो इनको टीम इंडिया में जल्दी या फिर देर से मौका मिलता है।"

"कर्नाटक की तरफ से हमेशा ही शानदार बल्लेबाज आते रहे हैं। गुंडप्पा विश्वनाथ, राहुल द्रविड़ और अब केएल राहुल। अगर जो केएल राहुल जो जानते हैं तो वो कुछ ऐसे स्टार हैं जिन्हें अपने आप ज्यादा से ज्यादा भरोसा रखने की जरुरत है। कभी कभी आपको यह लगेगा कि वह खुदपर भरोसा नहीं करते, वह बहुत ही ज्यादा प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। मयंक अग्रवाल और करुण नायर भी हैं जिन्होंने टेस्ट में तिहरा शतक बनाया। कर्नाटक के पास बहुत ही शानदार बल्लेबाजी क्रम है।"

गावस्कर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले देवदत्त की जमकर तारीफ की। उनको भविष्य का सितारा बताते हुए कहा, "देवदत्त पडीक्कल भी एक ऐसे ही बल्लेबाज हैं जो लंबी रेस के घोड़े लगते हैं और भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को काफी ज्यादा खुशी दी है।"

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप