Move to Jagran APP

रोहित शर्मा और विराट कोहली पर दीप दासगुप्ता ने लगाया आरोप, कहा- ICC इवेंट के नॉकआउट में नहीं बनाए हैं रन

आइसीसी के नॉकआउट मैचों की बात की जाए तो साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में रोहित व विराट दोनों का बल्ला नहीं चला था तो वहीं 2019 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी ये दोनों खिलाड़ी ज्यादा अच्छा नहीं कर पाए थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 04:19 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 04:19 PM (IST)
रोहित शर्मा और विराट कोहली पर दीप दासगुप्ता ने लगाया आरोप, कहा- ICC इवेंट के नॉकआउट में नहीं बनाए हैं रन
भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मा और विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं और पिछले कई साल से अपने प्रदर्शन के जरिए उन्होंने इस बात को साबित भी किया है। इन दोनों ने अपनी बल्लेबाजी के जरिए टीम इंडिया को कई मैचों में जीत दिलाई है, लेकिन जब बात आइसीसी इवेंट के बड़े मैचों की हो तो इन बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराश करने वाला रहा है। दरअसल रोहित और विराट पर ये आरोप पूर्व भारतीय खिलाड़ी दीप दासगुप्ता ने लगाया है। दीप के मुताबिक आइसीसी नॉकआउट मुकाबलों में रोहित और विराट का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है, लेकिन आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जीत के लिए इन्हें अच्छा खेलना ही होगा। 

loksabha election banner

आइसीसी के नॉकआउट मैचों की बात की जाए तो साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में रोहित व विराट दोनों का बल्ला नहीं चला था तो वहीं 2019 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी ये दोनों खिलाड़ी ज्यादा अच्छा नहीं कर पाए थे। दीप ने स्पोर्ट्स टूडे पर बात करते हुए कहा कि, आप आंकड़ों को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं। इस तरह से मैचों में टीम को उम्मीद रहती है कि, उनके बेस्ट बल्लेबाज व गेंदबाज अच्छा करें, लेकिन मुझे नहीं पता कि ये दोनों इतने अहम मौकों पर कैसे चूक जाते हैं। हालांकि अब उन्हें पिछले प्रदर्शन के बारे में नहीं सोचना चाहिए। 

दीपदास गुप्ता ने कहा कि, जब आपके सामने इस तरह के आंकड़े आते हैं तो जाहिर है आप निराश होते ही हैं, लेकिन रोहित व विराट कोहली को ये दवाब नहीं लेना चाहिए कि, उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना ही है। मैं ये उम्मीद कर रहा हूं कि, विराट कोहली और रोहित शर्मा अपने इन आंकड़ों के बारे में नहीं सोच रहे होंगे, लेकिन मैं ये भी चाहता हूं कि, उन्हें इन आंकड़ों के बारे में पता जरूर चले। आपको बता दें कि, भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से साउथैंप्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.