नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय ओपनर केएल राहुल चोट के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से वापसी करने जा रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के बाद से ही वह चोटिल चल रहे थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज, इंग्लैंड और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ भी वह नहीं खेल पाए थे। अब केएल की वापसी हुई है और चयनकर्ताओं ने उनको कप्तानी का जिम्मा सौंपा है।

दीप ने पीटीआइ से बात करते हुए कहा, "देखिए मैं यह बात मानता हूं कि अगर जो किसी खिलाड़ी की सीरीज काफी अच्छी रही हो तो उसे हटाना सही नहीं लेकिन इस वक्त मुख्य लक्ष्य केएल राहुल को एशिया कप टी20 में ओपनिंग के लिए तैयार करने का होगा। उनको काफी सारा वक्त बल्लेबाजी करने के लिए मिलना चाहिए और यही चीज प्राथमिकता में रहेगी। वैसे यह व्यवस्था कुछ समय के लिए रहने वाली है क्योंकि मुझे लगता है शुभमन गिल को वनडे वर्ल्ड कप के लिए बतौर ओपनर तैयार किया जा रहा है।"

वेस्टइंडीज के खिलाफ शुभमन गिल ने अच्छी बारी खेली थी और दुर्भाग्य से पहला इंटरनेशनल शतक बनाने से चूके थे। बारिश से बाधित मुकाबले में जब गिल 98 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब तभी अंपायर ने बारिश की वजह से मैच को रोकने का फैसला लिया। इसके बाद भारतीय पारी आगे नहीं बढ़ाई जा सकी और गिल 2 रन से पहली बार शतक पूरा करने से पीछे रह गए।

गिल की धीमी बल्लेबाजी को लेकर बाते की जाती रही है और इसी को लेकर उन्होंने हालिया इंटरव्यू में कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि सवाल तो हमेशा ही उठाए जाते रहेंगे लेकिन मुझे इस बात को कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या बोलते हैं, जब तक कि मैं अपनी टीम की सफलता में योगदान दे पा रहा हूं। तब तक कोई फर्क नहीं पड़ता जब तक मैं वो कर रहा हूं जो टीम मैनेजमेंट को मेरे से चाहिए और तब तब जब तक कि मेरे कप्तान को जो मेरे से उम्मीद है वो कर पा रहा हूं।"

 

Edited By: Viplove Kumar