नई दिल्ली, आईएएनएस। इस साल अक्टूबर- नवंबर में होने वाले आईसीसी टी20 विस्व कप के आयोजन पर तमाम तरह की बातें की जा रही है। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से टूर्नामेंट को कराए जाने पर संशय बना हुआ है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डीन जोंस का मानना है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप का आयोजन नहीं हो सकता है।

Sportscreen से बातें करते हुए जोन्स ने कहा, "टी20 विश्व कप इस साल ऑस्ट्रेलिया में नहीं होने जा रहा, इसके पीछे कई कारण हैं। सबसे पहले तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने काफी लोगों की छंटनी कर दी है। ऐसे में जब आपके यहां 16 टीमें होंगी और 30-40 लोगों का स्टाफ, खिलाड़ी और अधिकारी तो आप इसे कराने में सक्षम नहीं होंगे।"

"खास कर यहां ऑस्ट्रेलिया में जो कवर प्रतिबंध लगाया गया है वो बहुत ही कड़ी है। साथ ही मेजबान देश विश्व कप से इतना ज्यादा पैसा भी नहीं बनाती है। वैसे वो इस नियम के आदी हैं लेकिन अब इस नियम के तरह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पैसे कहां से बनाएगी।"

"हमें भारत के पूरे दौरे में टेस्ट और वनडे से 220 यूएस डॉलर की कमाई होगी। बाकी देशों के क्रिकेट बोर्ड की तरह ही ऑस्ट्रेलिया भी बचकर चलना चाहेगी। तो मुझे लगता है कि वो ऐसा करना चाहेंगे ताकि भारतीय टीम को संभाल सकें और बाकी के 15 देशों जो यहां आने वाले हैं उनको संभालने में सक्षम नहीं होंगे।"

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले कहा ता कि भारतीय टीम अक्टूबर में दौरे पर आ सकती है जिसमें चार टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज भी शामिल होगी। दौरे पर आने वाले भारतीय का कार्यक्रम पिछले हफ्ते ही जारी किया गया है। 3 दिसंबर से टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी और आखिरी वनडे 17 जनवरी को खेला जाना है। टी20 विश्व कप से ठीक पहले 11 से 17 अक्टूबर के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेला जाना है।

 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021