कोलकाता, आईएएनएस। भारत में पहली बार डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाना है, इस मैच को लेकर 'सिटी ऑफ जॉय' कोलकाता को 'पिंक सिटी' जैसा सजाया जा रहा है। मैच से पहले दर्शकों में काफी उत्साह है। फैंस की इसी उत्सुकता को ध्यान में रखते हुए मैच का प्रसारण करने वाले चैनल ने गुरुवार को टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन को भी लाइव दिखाने का फैसला लिया है।

भारत और बांग्लादेश की टीमें पहली बार डे नाइट टेस्ट खेलने जा रही है। शुक्रवार 22 नवंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेला जाना है। पिंक बॉल टेस्ट मैच को लेकर कोलकाता के दर्शकों में उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मैच की टिकटों दनादन बिक रही है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि शुक्रवार से शुरू हो रहे भारत और बांग्लादेश के बीच पहले डे नाइट टेस्ट मैच से पहले फैंस इडेन गार्डन्स मैच की प्रैक्टिस देखने के लिए आ रहा है। जो दर्शक विराट कोहली और उनकी टीम के खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करते हुए नहीं देख पा रहे हैं वह गुरुवार को इसको टीवी पर लाइव देख पाएंगे।

मैच का सीधा प्रसारण करने वाली कंपनी की तरफ से बताया गया है कि ऐसा पहला बार होने जा रहा है कि मैच से एक दिन पहले टीम के ट्रेनिंग सेशन का सीधा प्रसारण किया जाएगा। इस बात के बारे में उन्होंने कहा, "हां हम गुरुवार को विराट कोहली और टीम के खिलाड़ियों के ट्रेनिंग सेशन का सीधा प्रसारण करने जा रहे हैं। हम चाहते हैं कि दर्शकों को इस बात की खबर लगती रहे ही दोनों टीमों के खिलाड़ी के बीच क्या चल रहा है इस ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट मैच से पहले"

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप