नई दिल्ली, जेएनएन। South Africa vs Australia: ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर अपनी टीम के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाने वाले हैं। फरवरी में दोनों देशों के बीच T20I सीरीज होनी है। इसी सीरीज़ के दौरान डेविड वार्नर को दक्षिण अफ्रीकाई भीड़ से प्रत्याशित रूप से मुकाबला लड़ना है, क्योंकि पिछले दौरे पर उन्होंने खुद को और टीम को शर्मसार किया था।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और मेजबान साउथ अफ्रीका की टीम 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में इसी महीने आमने-सामने होंगी। इसी सीरीज में डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ एकसाथ साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर खेलेंगे। मार्च 2018 में की गई बॉल टेंपरिंग के बाद वे साउथ अफ्रीकी दर्शकों के निशाने पर होंगे। प्रोटियाज फैंस का सामना करने के लिए वार्नर तैयार तो हैं, लेकिन वे मानते हैं कि ये बीता हुआ कल था।

कठिन होगा क्राउड का सामना करना- वार्नर

बाएं हाथ के दमदार बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सिडनी रेडियो स्टेशन से बात करते हुए कहा है, ‘निजी तौर पर मेरे लिए यह बिल्कुल भी कठिन नहीं होगा। मैं वहां जाऊंगा, जो कि मेरा काम है। इसलिए मैं वहां रन बनाऊंगा और ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने की कोशिश करूंगा। अपनी टीम को अच्छी स्थिति में लाने की कोशिश करूंगा। निश्चित रूप से यह बहुत ही शत्रुतापूर्ण (दर्शकों का सामना करना) होगा।

बता दें कि केपटाउन टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ करने वाले डेविड वार्नर और स्टीव स्मित पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैन लगाया था। एक-एक साल के बैन के बाद दोनों टीम में लौटे हैं और पहली बार साउथ अफ्रीका जाएंगे। वार्नर ने कहा है, "मैंने इंग्लैंड में इसका सामना किया। मैंने वास्तव में इसका आनंद लिया और इसके साथ खेला। आशा है कि हम सम्मान दिखाएंगे और जो अतीत में घटा है कि उसे भविष्य पर हावी नहीं होने देंगे।" गेंद से छेड़छाड़ करने वाले डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरुन बैनक्रॉफ्ट पर क्रमशः 12-12 महीने और 9 महीने का बैन लगा था। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस