Move to Jagran APP

डेविड वार्नर ने बताया कौन सा भारतीय ओपनर टेस्ट मैच में 400 रन बनाएगा, जानिए

डेविड वार्नर ने इस बात का जिक्र किया है कि एक भारतीय सलामी बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में 400 रन बना सकता है और वो ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ सकता है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 01:16 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 02:12 PM (IST)
डेविड वार्नर ने बताया कौन सा भारतीय ओपनर टेस्ट मैच में 400 रन बनाएगा, जानिए
डेविड वार्नर ने बताया कौन सा भारतीय ओपनर टेस्ट मैच में 400 रन बनाएगा, जानिए

एडिलेड, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अपनी इस बात पर भरोसा जताया है कि एक भारतीय सलामी बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में 400 रन की पारी खेल सकता है। दुनिया में केवल एक ही बल्लेबाज ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में नाबाद 400 रन की पारी खेली है। वेस्टइंडीज टीम के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने टेस्ट मैच की एक पारी में 400 रन बनाए हैं। इस रिकॉर्ड को केवल रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं, ये कहना है डेविड वार्नर का। 

loksabha election banner

डेविड वार्नर ने कहा है कि रोहित शर्मा जिस तरह की बल्लेबाजी करते हैं उससे लगता है कि वे ब्रायन लारा के 400 रन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच में एडिलेड के मैदान पर डेविड वार्नर ने नाबाद 335 रन की पारी खेली। डेविड वार्नर ब्रायन लारा के 400 रन के विश्व रिकॉर्ड से सिर्फ 65 रन दूर थे, इसी दौरान कप्तान टिम पेन ने 589/3 पर पारी की घोषणा कर दी और वे 400 रन की पारी खेलने से चूक गए।

रोहित शर्मा बना सकते हैं 400 रन

निकट भविष्य में डेविड वार्नर ने भरोसा जताया है कि रोहित शर्मा 400 रन के मार्क को पार कर सकते हैं। ब्रायन लारा ने साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 400 रन की पारी खेली थी, जो टेस्ट क्रिकेट में किसी एक खिलाड़ी द्वारा एक पारी में बनाया गया सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है। वार्नर ने कहा, "हां देखो, मैं उस व्यक्ति के बारे में सोचता हूं, लेकिन हमारे यहां बाउंड्री बड़ी हैं। इसलिए ये थोड़ा मुश्किल है। मैं सोचता हूं कि रोहित शर्मा ये काम कर सकते हैं।" 

डेविड वार्नर ने रोहित शर्मा का समर्थन इसलिए भी किया है क्योंकि वे वनडे क्रिकेट के तो महान खिलाड़ी हैं ही, साथ ही साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में जिस तरह बतौर सलामी बल्लेबाज वापसी की है वो तारीफ के काबिल है। बतौर ओपनर पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों पारियों में शतक जड़ा था। वहीं, तीसरे मैच में उनके बल्ले से दोहरा शतक निकला था। इससे पहले उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में एक भी दोहरा शतक नहीं जड़ा था, जबकि वनडे में वे तीन दोहरे शतक जड़ चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.