नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान का क्लीन स्वीप किया। दोनों ही मुकाबलों में पारी से जीत दर्ज कर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर ली। सीरीज में ओपनर डेविड वार्नर ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और कुल 489 रन बनाए।

एडिलेड टेस्ट में तो वार्नर ने 335 रन की नाबाद पारी खेल ऑस्ट्रेलिया के लिए इतिहास रचा। एडिलेड में वार्नर ने 300 रन का आंकड़ा छूते ही पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान सर डॉन ब्रैडमैन के 299 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। अब वार्नर इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैँ। कप्तान टिम पेन ने वार्नर के पारी की जमकर तारीफ की और इसे सबसे बेहतरीन पल बताया।

पाकिस्तान पर मिली जीत के बाद पेन ने कहा, डेविड और मार्नस ने बहुत ही कमाल का खेल दिखाया। जब कभी भी दोनों को मौका मिला तो उन्होंने रन बनाया। हम सभी डेविड वार्नर के एक बेहद ही खास पारी के गवाह बने। यह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेली गई सबसे बेहतरीन पारियों में से एक है। यह ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद ही खास लम्हा था।

हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने भी वार्नर की तारीफ की। उन्होंने कहा, "मैं ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस जीत के लिए बधाई देना चाहूंगा खास तौर पर डेविड वार्नर को। हम एक बहुत ही बेहतरीन टीम से हारे हैं। हम सभी यहां से कुछ अच्छी चीजों लेकर वापस जाएंगे।"

पाकिस्तान की तरफ से शतकीय पारी खेलने वाले यासिर शाह पर अजहर ने कहा, "पूरी पारी के दौरान यासिर ने बेहतर तरीके से लड़ाई लड़ी। इस सीरीज में बाबर आजम हमारे लिए सबसे सकारात्मक पहलू उभरकर सामने आए। इसमें कोई शक नहीं है कि वह भविष्य में पाकिस्तान के बहुत बड़े खिलाड़ी बनेंगे।"

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप