Move to Jagran APP

एक और कंगारू के बिगड़े बोल, हमारे दो ही खिलाड़ी भारत को पटखनी देने को काफी

फिर से एक कंगारू खिलाड़ी ने बोल दी बड़ी बात...

By Bharat SinghEdited By: Published: Fri, 06 Oct 2017 10:52 AM (IST)Updated: Sat, 07 Oct 2017 09:40 AM (IST)
एक और कंगारू के बिगड़े बोल, हमारे दो ही खिलाड़ी भारत को पटखनी देने को काफी
एक और कंगारू के बिगड़े बोल, हमारे दो ही खिलाड़ी भारत को पटखनी देने को काफी

रांची, जेएनएन। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडर्फ ने भारत के साथ होने वाली टी-20 सीरीज में अपनी टीम के बेहतर प्रदर्शन का भरोसा जताया है। गुरुवार को अभ्यास सत्र से पहले प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि हमारी टीम टी-20 मुकाबले में भारत को कड़ी टक्कर देगी। 

loksabha election banner

हमारे दो ही खिलाड़ी काफी

उन्होंने कहा कि भले ही हम एकदिवसीय सीरीज हार गए हैं लेकिन टी-20 में हमारी टीम काफी मजबूत है। हमारे ओपनर डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच ही मैच का रुख बदलने के लिए काफी हैं। हालांकि छोटे फॉर्मेट में जीत का दावा करना गलत साबित हो सकता है क्योंकि एक-दो ओवर में ही मैच पलट जाता है। दो-तीन बड़े शॉट मैच बदल देते हैं और हमारे पास ऐसे खिलाड़ियों की भरमार है।

बाद में बल्लेबाजी करने पर फायदा

इस तेज गेंदबाज ने पिच के बारे में पूछे जाने पर कहा कि जेएससीए की पिच बल्लेबाजों को मदद करती है लेकिन अभी तक हमें यह नहीं पता है कि हम किस पिच पर खेलेंगे। बेहरनडर्फ का मानना है कि भारतीय बल्लेबाजी क्रम भी शानदार है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और धौनी कभी भी मैच का रुख बदल सकते हैं। हम भारत कम स्कोर पर रोकने की कोशिश करेंगे। उन्होंने माना कि दूसरे हाफ में बल्लेबाजी करने वाली टीम को यहां के वातावरण का लाभ भी मिलेगा। ओस के कारण गेंदबाजों को मुश्किल होगी। 

भारतीयों को आइपीएल से मिला फायदा

भारत के युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर मेहमान गेंदबाज ने कहा कि यहां के खिलाड़ियों को आइपीएल में खेलने का लाभ मिला है। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेलने से उनके खेल के स्तर में सुधार हुआ है। अगर मुझे भी आइपीएल खेलने का मौका मिले तो मैं भी इससे जुड़ना चाहूंगा। भारत में क्रिकेट खेलने का मजा ही कुछ और है। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान चोटिल

लगता है रांची की धरती भारत और ऑस्ट्रेलियाई कप्तानों को रास नहीं आ रही। पिछली बार टेस्ट मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली चोटिल हो गए थे। इस बार ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ चोटिल हो गए हैं। गुरुवार को अभ्यास के दौरान स्टीव जब वार्मअप कर रहे थे तब उन्होंने अपने हाथ को फिजियो को दिखा कर दर्द की शिकायत की। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने बल्लेबाजी का अभ्यास किया। शाम में दर्द बढ़ने पर वे शहर के एक डायग्नोसिस सेंटर में पहुंचे और एमआरआइ कराया। एमआरआइ में विशेष कुछ नहीं निकला और वह पहले मुकाबले के लिए पूरी तरह फिट हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने गुरुवार को भी लगभग तीन घंटे तक जमकर अभ्यास किया। डेविड वार्नर, एरोन फिंच, मैक्सवेल, स्मिथ ने अभ्यास के दौरान बड़े बड़े शॉट खेले।

बारिश ने किया भारतीय टीम का स्वागत रांची

रांची, जेएनएन। सात अक्टूबर को जेएससीए स्टेडियम में होने वाले टी-20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया रांची पहुंच गई है। भारतीय खिलाड़ी अलग-अलग रांची पहुंचे। दोपहर में तेज गेंदबाज आशीष नेहरा, दिनेश कार्तिक, जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल पहुंचे। शाम को कप्तान विराट कोहली, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या के साथ अन्य खिलाड़ी पहुंचे। भारतीय टीम का स्वागत रांची पहुंचते ही बारिश ने किया। तेज बारिश के कारण शाम को सभी खिलाड़ी होटल में ही रहे। सात अक्टूबर को बारिश होने की भविष्यवाणी ने खेलप्रेमियों की चिंता बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने खेल प्रेमियों के साथ साथ झारखंड राज्य क्रिकेट संघ को भी चिंता में डाल दिया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन दिनों तक रांची में बारिश होने की संभावना है।

Pics : माही और साक्षी ने ऐसे संजोया है बेटी जीवा की जिंदगी के सफर को

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.