Move to Jagran APP

डेविड गॉवर ने बताए रोहित शर्मा के पांच गुण जिसकी वजह वो जमकर बनाते हैं रन

डेविड गॉवर ने स्टाइलिश बल्लेबाज हिटमैन की तारीफ करते हुए कहा कि रोहित शर्मा जिस ग्रेस से खेलते हैं वही उन्हें ज्यादा रन बनाने के लिए प्रेरित करता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 07:16 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 07:16 PM (IST)
डेविड गॉवर ने बताए रोहित शर्मा के पांच गुण जिसकी वजह वो जमकर बनाते हैं रन
डेविड गॉवर ने बताए रोहित शर्मा के पांच गुण जिसकी वजह वो जमकर बनाते हैं रन

नई दिल्ली, आइएएनएस। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। उन्होंने स्टाइलिश बल्लेबाज हिटमैन की तारीफ करते हुए कहा कि रोहित शर्मा जिस ग्रेस से खेलते हैं, वही उन्हें ज्यादा रन बनाने के लिए प्रेरित करता है। रोहित तीनों प्रारूप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 2019 रोहित के लिए बेहद खास रहा। विश्व कप 2019 के दौरान उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। रोहित किसी एक विश्व कप में पांच शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे।

loksabha election banner

रोहित ने टेस्ट करियर की भी शानदार शुरुआत की और वनडे में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। डेविड गॉवर ने कहा कि शतक बनाने के प्रति झुकाव उनके लिए सफलता के रास्ते खोलता है। फिलहाल हम रोहित की प्रतिभा को हर समय देखते हैं, क्योंकि वह रन के ढेर लगाते हैं। उनमें दृढ़ संकल्प, क्षमता, तकनीक, शांत स्वभाव और एकाग्रता है। यही सारी बातें हैं, जो आपको क्रीज पर लंबे समय तक बनाए रखती हैं।

आपको बता दें कि सिमित ओवर के प्रारूप में रोहित शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाज के तौर पर दुनिया में अपनी एक छवि बनाई है। साल 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के वक्त से उन्हें धौनी ने टीम इंडिया का ओपनर बल्लेबाज बनाया था, जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। रोहित शर्मा दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं। रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में व्यक्तिगत तौर पर सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर रखा है। 

पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में रोहित ने 5 शतक लगाए थे और वो दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे जिन्होंने वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के एक सीजन में 5 शतक लगाए थे। वहीं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चार शतक बनाने वाले वो दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं। रोहित ने पिछले साल टेस्ट में भी ओपनर के तौर पर अपने करियर का पहला दोहरा शतक भी लगाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.