Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज ऑलराउंडर का इंग्लैंड जाने से इनकार, 'घर में कमाने वाला अकेला हूं, कुछ हो गया तो परिवार का क्या होगा'

विंडीज बोर्ड के बयान में कहा गया हम पूरी तरह से इसे स्वीकार करते हैं और सम्मान भी करते हैं। ब्रावो हेटमायर और पॉल ने दौरे से बाहर रहने का फैसला लिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 12:25 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 03:49 PM (IST)
वेस्टइंडीज ऑलराउंडर का इंग्लैंड जाने से इनकार, 'घर में कमाने वाला अकेला हूं, कुछ हो गया तो परिवार का क्या होगा'
वेस्टइंडीज ऑलराउंडर का इंग्लैंड जाने से इनकार, 'घर में कमाने वाला अकेला हूं, कुछ हो गया तो परिवार का क्या होगा'

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के दौरा पर जाने वाली वेस्टइंडीज की टीम की घोषणा कर दी गई है। 9 जून को टीम इंग्लैंड पहुंचेगी और 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। टीम के तीन स्टार खिलाड़ी शिमरोन हेटमायर, डेरेन ब्रावो और कीमो पॉल ने दौरे पर जाने से मना कर दिया। इंग्लैंड जाने वाली टेस्ट टीम से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया और उनकी जगह नए खिलाड़ियों को मौका मिला।

prime article banner

बुधवार को इंग्लैंड के साथ खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 25 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई जिसमें 11 रिजर्व खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। क्रिकेट वेस्टइंडीज की तरफ से दौरे पर जाने से मना करने वाले खिलाड़ियो के बारे में जानकारी दी गई। बयान में कहा गया, "हम पूरी तरह से इसे स्वीकार करते हैं और सम्मान भी करते हैं। ब्रावो, हेटमायर और पॉल ने दौरे से बाहर रहने का फैसला लिया और हम भविष्य में किए जाने वाले टीम चयन में इस बात को बिल्कुल भी ध्यान में नहीं रखेंगे।"

ESPNcricinfo से बात करते हुए जॉनी ग्रेव ने बताया, "जैसा कि पहले ही कहा गया था कि बोर्ड उन्हीं खिलाड़ियों को इस दौरे पर भेजना चाहती थी जो जाने में सहज महसूस करें। यात्रा वो ही करें जिनके अंदर किसी तरह का कोई शक या संकोच ना हो। अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनके प्रदर्शन पर इसका प्रभाव पड़ेगा।" 

आगे उन्होंने कहा, "हम समझ सकते हैं जो तीनों खिलाड़ियों ने डर और शंका जताई है। ब्रावो के पिछले शुक्रवार को बात हुई और बाकी के दोनों खिलाड़ियों द्वारा भी मेल प्राप्त हुआ।" 

ग्रेव ने बताया, 22 साल के ऑलराउंडर कीमो पॉस ने मेल में लिखा था कि इंग्लैंड नहीं जाने का फैसला काफी कठिन था। "कीमो पॉल उनके पूरे परिवार में एक मात्र शख्स है जो कमाते हैं। वह इस बात को लेकर चिंतित थे कि अगर उनको कुछ हो गया तो फिर उनका परिवार इससे कैसे उबरेगा।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.