नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने हाल ही में कहा था कि अगर भारत एशिया कप 2023 में खेलने पाकिस्तान नहीं आता है तो पाकिस्तान भी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए भारत नहीं जाएगा। रमीज राजा के इस बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया का मानना है कि राजा के पास बात करने की क्षमता नहीं है साथ ही उन्होंने पीसीबी चीफ को कड़ी चेतावनी भी दे दी। 

दानिश कनेरिया का मानना है कि पीसीबी की इस धमकी का भारत पर कोई असर नहीं होगा और अगर पाकिस्तान वनडे वर्ल्ड कप में खेलने से मना करता है तो इसमें उसका ही नुकसान होगा। कनेरिया ने कहा कि पीसीबी में इतनी हिम्मत नहीं है कि वह आइसीसी के किसी इवेंट का बहिष्कार कर सके। दूसरी ओर, भारत को परवाह नहीं है कि पाकिस्तान नहीं आता है। उनके पास एक बड़ा बाजार है जो बहुत अधिक राजस्व उत्पन्न करता है। अगर पाकिस्तान भारत नहीं जाता है तो उससे उसका नुकसान होगा ना कि भारत का कुछ बिगड़ेगा। 

दानिश कनेरिया ने कहा कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप के लिए अंत में भारत का दौरा करेगा क्योंकि उसके अधिकारी कहेंगे कि उनके पास कोई अन्य विकल्प नहीं था क्योंकि आइसीसी का दवाब था। अगर वो आइसीसी इवेंट को छोड़ने की बात बार-बार करेंगे तो इससे पाकिस्तान क्रिकेट बुरी तरह से प्रभावित होगा। कनेरिया ने कहा कि एशिया कप में भी अभी काफी वक्त है और हम इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं है कि देश में सबकुछ ठीक हो जाएगा। हमें नहीं पता कि उस समय क्या स्थिति देश में बन जाए। ऐसा भी हो सकता है कि भारत के अलावा बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी टीमें भी पाकिस्तान जाने से मना कर दे। पाकिस्तान के लोग चाहते हैं कि एशिया कप का आयोजन उनके देश में हो, लेकिन इस देश में जो स्थिति है उसे देखते हुए पाकिस्तान बैकफुट पर ही है। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट