नई दिल्ली, एएनआइ। Danish Kaneria on Pakistani Playters: पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एक करतूत सामने आई है। उन्हीं की टीम के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस बात का खुलासा किया था कि दानिश कनेरिया के साथ पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी भेदभाव करते थे, क्योंकि वो एक हिंदू था। पाकिस्तान के क्रिकेटरों द्वारा अपनी ही टीम के साथ किए गए खिलाड़ियों के बारे में अब खुद दानिश कनेरिया खुलासा करने वाले हैं।

दरअसल, पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में कहा था कि जब स्पिनर दानिश कनेरिया पाकिस्तान की टीम में था तो कई खिलाड़ियों को उसके साथ खाना खाने में दिक्कत होती थी। दानिश के साथ भेदभाव होता था। इस बारे में दानिश कनेरिया ने कहा है, "शोएब अख्तर ने सच बोला है। मैं उन खिलाड़ियों के नामों का खुलासा करूंगा, जो मुझसे बात भी करना पसंद नहीं करते थे, क्योंकि मैं एक हिंदू था।"

पाकिस्तान के लिए कनेरिया ने 10 साल खेली क्रिकेट

पाकिस्तान टीम के लिए 10 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले दानिश कनेरिया ने कहा है, "अभी तक मुझमें इस बात का खुलासा करने के लिए हिम्मत नहीं थी, लेकिन मैं ऐसा कर सकता हूं।" दानिश ने आगे कहा, "मैं शोएब अख्तर को धन्यवाद कहना चाहता हूं कि उन्होंने इतना बहादुरी भरा बयान दिया। उन्होंने जो भी कहा वो सच है।" दानिश कनेरिया पाकिस्तान टीम के लिए खेलने वाले अनिल दलपत के बाद दूसरे हिंदू खिलाड़ी थे।

39 साल के दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान की नेशनल टीम के लिए 61 टेस्ट और 19 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। स्पिनर दानिश कनेरिया ने टेस्ट क्रिकेट में 261 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, वनडे क्रिकेट में उनके अपने नाम 15 विकेट दर्ज कराए हैं। कनेरिया ने कहा है कि यूनिस खान, इंजमाम उल हक, मोहम्मद युसुफ और शोएब अख्तर जैसे कुछ खिलाड़ी थे जो मेरे धर्म का सम्मान करते थे।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस