नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने टीम इंडिया के प्रयासों की सराहना की जो श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज खेल रही है। मेन इन ब्लू ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला जीती और दीपक चाहर, पृथ्वी शॉ और इशान किशन जैसे खिलाड़ियों ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में दोनों हाथों से अवसरों का लाभ उठाया। टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबले जीतकर सीरीज भी अपने नाम कर चुकी है। इसी को लेकर पाकिस्तान की टीम पर पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने निशाना साधा है।

कनेरिया ने द्रविड़ के नेतृत्व में कुलदीप यादव के फिर से उभरने की ओर भी इशारा किया और उन्हें कलाई के स्पिनर में आत्मविश्वास पैदा करने का श्रेय दिया। क्रिकेटर से विशेषज्ञ बने दानिश कनेरिया इस भारतीय बी टीम (जिसका उन्होंने उल्लेख किया) भी तारीफ की है और उन्हें ये भी लगता है कि पाकिस्तान जैसी पूरी ताकत वाली टीम के खिलाफ भी भारत की ये बी टीम भी जीतने में सक्षम है। 40 वर्षीय ने कहा कि भारत ने दूसरे एकदिवसीय मैच में अंत तक लड़ाई लड़ी और अपना स्वाभाविक खेल खेलने से कभी पीछे नहीं हटे।

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "यह भारतीय टीम जिस तरह से प्रदर्शन कर रही है, जिस तरह से राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के साथ काम किया है, वह सभी प्रशंसा के पात्र हैं। उन्होंने जिस तरह से कुलदीप यादव को प्रेरित किया है, उससे भारत बी की यह टीम भी पाकिस्तान को जरूर मात दे सकती है।" भारत तीन वनडे मैचों के अलावा श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैच भी खेलेगा। ये तीन गेम इस साल यूएई में होने वाले आइसी टी20 विश्व कप से पहले भारत के लिए आखिरी सीमित ओवर के मैच होंगे।

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर ने भी शोपीस इवेंट के लिए अपनी भविष्यवाणी की है और उन्होंने फाइनल में जगह बनाने के लिए भारत और वेस्टइंडीज को चुना। कनेरिया को लगता है कि ये दोनों टीमें धीमी और सुस्त विकेटों पर अच्छा खेलती हैं। उन्हें यह भी लगता है कि टी20 विश्व कप के दौरान यूएई के पास इनमें से अधिक विकेट होंगे। उन्होंने कहा, "भारत टी20 विश्व कप से पहले कोई सीमित ओवर क्रिकेट नहीं खेल रहा है, लेकिन आइपीएल खेलना उन्हें अच्छी स्थिति में रखेगा। मुझे लगता है कि यह फाइनल में भारत बनाम वेस्टइंडीज होगा।"

Edited By: Vikash Gaur