Move to Jagran APP

अजिंक्य रहाणे को टीम मैनेजमेंट क्यों सेव कर रही है, उन्हें ड्राप कर देना चाहिए, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया बयान

India vs England पहले तीन टेस्ट मैचों में ज्यादातर मौकों पर फेल होने के बाद चौथे टेस्ट में उन्हें छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। टीम मैनेजमेंट की ये योजना भी असफल रही और रहाणे चौथे टेस्ट मैच में भी फेल रहे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 10:56 PM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 10:56 PM (IST)
अजिंक्य रहाणे को टीम मैनेजमेंट क्यों सेव कर रही है, उन्हें ड्राप कर देना चाहिए, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया बयान
टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज रहाणे (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे इन दिनों रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में भी उनका बुरा हाल है और वो स्विंग होती लाल गेंद से सामने बेबस नजर आ रहे हैं। अभी तक लार्ड्स में खेली गई 61 रन की पारी के अलावा वो एक भी अच्छी पारी नहीं खेल पाए हैं। उनके लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से ये सवाल उठ रहे हैं कि, आखिर वो लगातार प्लेइंग इलेवन में क्यों शामिल किए जा रहे हैं। 

loksabha election banner

पहले तीन टेस्ट मैचों में ज्यादातर मौकों पर फेल होने के बाद चौथे टेस्ट में उन्हें छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। टीम मैनेजमेंट की ये योजना भी असफल रही और रहाणे चौथे टेस्ट मैच में भी फेल रहे। ओवल टेस्ट मैच की पहली पारी में वो 14 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं दूसरी पारी में शून्य पर निपट गए। लगातार फेल हो रहे अजिंक्य रहाणे के बारे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने कहा कि, भारतीय टीम मैनेजमेंट उन्हें निचले क्रम पर खिलाकर बचाने की कोशिश कर रही है। अगर रहाणे फार्म में नहीं हैं तो उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव या फिर हनुमा विहारी को मौका दिया जा सकता है। 

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, मुझे समझ नहीं आता कि वे अजिंक्य रहाणे को क्यों बचा रहे हैं। अगर वह इस पारी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो सूर्यकुमार यादव या हनुमा विहारी के लिए दरवाजे खुलने दें। रहाणे फॉर्म में नहीं हैं और उन्हें नहीं पता कि उनका ऑफ स्टंप कहां है। यदि आप जानते हैं कि कोई खिलाड़ी फॉर्म में नहीं है तो आपको उसे बदल देना चाहिए था। इससे विपक्ष को एक संदेश जाता है कि आप बल्लेबाज को बचा रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.