Move to Jagran APP

बॉल टेंपरिंग का मौजूदा प्रकरण क्रिकेट के लिये बहुत ही निराशाजनक: जे रूट

एशेज में ऐसा कुछ हुआ इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है। मैं गेंद से छेड़छाड़ वाली ऐसी किसी घटना से अवगत नहीं हूं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 09:49 PM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 10:13 PM (IST)
बॉल टेंपरिंग का मौजूदा प्रकरण क्रिकेट के लिये बहुत ही निराशाजनक: जे रूट
बॉल टेंपरिंग का मौजूदा प्रकरण क्रिकेट के लिये बहुत ही निराशाजनक: जे रूट

ऑकलैंड, रायटर। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने गेंद से हुई छेड़छाड़ (बॉल टेंपरिंग) के मौजूदा प्रकरण को निराशाजनक बताया लेकिन एशेज के दौरान स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस तरह की किसी गतिविधि में संलिप्त होने की जानकारी से इन्कार किया।

prime article banner

ब्रिटिश मीडिया ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पिछले साल पांच मैचों की एशेज सीरीज में भी इंग्लैंड के कुछ खिलाडि़यों ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाडि़यों के गेंद के साथ छेड़छाड़ करने का संदेह जताया था। इस सीरीज में इंग्लैंड को 0-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

रूट ने कहा, 'एशेज में ऐसा कुछ हुआ इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है। मैं गेंद से छेड़छाड़ वाली ऐसी किसी घटना से अवगत नहीं हूं। मेरे पास कई और बातें हैं जिनके बारे में मैं विचार कर सकता हूं लेकिन जो भी हुआ वह टेस्ट क्रिकेट के लिए काफी निराशाजनक है।'

उन्होंने कहा, 'कप्तान पर ही सारी जिम्मेदारी रहती है। मुझे अपनी खुद की टीम को देखना है और मैं खुश हूं जिस तरह हमारे खिलाड़ी व्यवहार करते हैं। बतौर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आपको भी नियम पता होने चाहिए।'

जेब में चीनी भरते बेनक्राफ्ट 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के दौरान मैदान पर गेंद से छेड़छाड़ करते पकड़े गए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैमरन ब्रेनक्रॉफ्ट का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें वह चाय बनाने के दौरान कुछ चीनी अपनी जेब में रख लेते हैं। यह वीडियो पिछले एशेज सीरीज के आखिरी मैच का है।

हालांकि, यह वीडियो टेस्ट मैच के किस दिन का है, इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। ये भी पता नहीं चला है कि चीनी का इस्तेमाल मैदान पर गेंद को रगड़ने या उसे खुरचने के लिए किया गया कि नहीं। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच एक पारी और 123 रनों से जीता था। यह वीडियो ट्विटर पर एक विदेशी पत्रकार ने अपलोड किया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.