Move to Jagran APP

CSK जीत सकती है IPL 2020, MS Dhoni की टीम के अनुभवी खिलाड़ी ने बताया कारण

IPL 2020 को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर शेन वॉटसन ने कहा है कि सीएसके इस बार खिताब जीत सकती है क्योंकि टीम के पास अनुभव और गुणवत्ता (खिलाड़ी) दोनों हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 12:38 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 12:38 PM (IST)
CSK जीत सकती है IPL 2020, MS Dhoni की टीम के अनुभवी खिलाड़ी ने बताया कारण
CSK जीत सकती है IPL 2020, MS Dhoni की टीम के अनुभवी खिलाड़ी ने बताया कारण

दुबई, पीटीआइ। 19 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और पिछले साल की उपविजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। आइपीएल के मैच को शुरू होने में अब सिर्फ 9 दिन का समय बाकी है। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम के एक दिग्गज बल्लेबाज शेन वॉटसन ने दावा किया है कि टीम इस बार चैंपियन बन सकती है, क्योंकि टीम के पास अनुभव और क्वालिटी दोनो हैं।

loksabha election banner

साल 2019 के आइपीएल में सबसे उम्रदराज टीम होने के बावजूद महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली टीम सीएसके ने फाइनल तक का सफर तय किया था। यहां तक कि सिर्फ एक रन से आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई इंडियंस के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। वहीं, आइपीएल 2020 के शुरू होने से पहले टीम को सुरेश रैना और हरभजन सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के रूप में तो झटका लगा ही है, साथ ही साथ टीम के सदस्य कोरोना पॉजिटिव भी निकले थे।

हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने कहा है कि उनकी टीम खिताब जीत सकती है। शेन वॉटसन ने एक यूट्यूब शो में कहा है, "एक अनुभवी टीम होने का मतलब है कि आपके खिलाड़ियों को खेल के दबाव में अपने कौशल को निष्पादित (execute) करने में सक्षम होने की अधिक समझ है। यही कारण है कि हम मानते हैं कि हमें खिलाड़ियों की गुणवत्ता और हमें मिले अनुभव की वजह से एक शानदार सीजन होने का शानदार मौका मिला है।"

वॉटसन ने पिछले सीजन में उतार-चढ़ाव के दौरान सीएसके के 'विश्व स्तरीय' नेतृत्व समूह की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "2018 सीजन मेरे बेहतर सत्रों में से एक था, फाइनल मैच में मैंने शतक जड़ा था, लेकिन पिछले साल, निश्चित रूप से सीएसके हर तरह से मेरे साथ रहा। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रन बनाने से पहले मैं जिस भी टीम में रहा हूं, वहां मुझे एक-दो गेम ड्रॉप किया गया, लेकिन सीएसके ने मेरे ऊपर भरोसा बनाए रखा।"

गौरतलब है कि आखिरी के कुछ मैचों में शेन वॉटसन ने अच्छा प्रदर्शन किया था। यहां तक कि IPL 2019 के फाइनल में उन्होंने दमदार पारी खेली थी। यहां तक कि शुरुआत में ही उनके घुटने में चोट लग गई थी और बाद में आधा दर्जन टांके लगे थे, लेकिन वॉटसन आखिर तक खेलते रहे थे और आखिरी ओवर में वे रन आउट हो गए थे। उस समय तक भी टीम जीत रही थी, लेकिन आखिरी गेंद पर शार्दुल ठाकुर lbw आउट हो गए और मुंबई एक रन से मैच जीतकर चौथी बार आइपीएल चैंपियन बन गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.