Move to Jagran APP

सीएसके के तूफानी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस की सैलरी है इतनी, जानकर आप रह जाएंगे दंग

IPL 2020 सीएसके के तूफानी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस की सैलरी केदार जाधव पीयूष चावला करन शर्मा जैसे खिलाड़ियों से भी काफी कम है। इस टीम में सबसे ज्यादा सैलरी कप्तान एम एस धौनी की है जबकि दूसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 06:08 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 06:08 PM (IST)
सीएसके के तूफानी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस की सैलरी है इतनी, जानकर आप रह जाएंगे दंग
IPL 2020 CSK के बल्लेबाज फॉफ डु प्लेसिस (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स पर हर किसी कि निगाहें लगी हुई हैं। जाहिर है लीग की दूसरी सबसे सफल टीम और टीम के कप्तान एम एस धौनी जो खुद ही सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र हैं। इस सीजन में अब तक सीएसके ने अपने प्रदर्शन से निराश किया है, लेकिन टीम के बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस ने अपनी बल्लेबाजी से खूब प्रभावित किया है। 

loksabha election banner

सीएसके ने अब तक 6 मैच खेले हैं जिसमें से उसे दो में जीत जबकि चार में हार मिली है, लेकिन डुप्लेसिस के बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं। उन्होंने अब तक खेल 6 मैचों में 74.75 की औसत से कुल 299 रन बनाए हैं और इस लीग के 21वें मैच तक रन बनाने के मामले में वो दूसरे नंबर पर काबिज हैं। डुप्लेसिस ने अब तक तीन अर्धशतक लगाए हैं और इस सीजन में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 87 रन रहा है। 

डुप्लेसिस के प्रदर्शन पर तो सवाल नहीं उठ सकते लेकिन उनकी सैलरी की बात करें तो इस टीम के जितने भी नामी खिलाड़ी हैं उनमें सबसे कम है। डुप्लेसिस की सैलरी एक करोड़ 60 लाख रुपये है जो सभी नामी खिलाड़ियों में सबसे कम है। इस टीम में सबसे ज्यादा सैलरी कप्तान एम एस धौनी की है जो 15 करोड़ रुपये है तो वहीं दूसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं जिनकी सैलरी 11 करोड़ रुपये है। हालांकि रैना इस सीजन में नहीं खेल रहे हैं। 

सीएसके में सबसे ज्यादा सैलरी पाने के मामले में केदार जाधव तीसरे स्थान पर हैं और उन्हें 7.8 करोड़ रुपये मिलते हैं तो वहीं रवींद्र जडेजा चौथे नंबर पर हैं और उन्हें 7 करोड़ रुपये मिलते हैं। पांचवें नंबर पर 6.75 करोड़ रुपये के साथ पीयूष चावला पांचवें नंबर पर हैं तो वहीं डीजे ब्रावो की सैलरी 6.4 करोड़ रुपये है। करन शर्मा व सैम कुर्रन को पांच-पांच करोड़ रुपये मिलते हैं जबकि शेन वॉटसन की सैलरी 4 करोड़ रुपये है। 

सीएसके के नामचीन खिलाड़ियों की सैलरी इस प्रकार है-

MS Dhoni - 15 करोड़

सुरेश रैना - 11 करोड़

केदार जाधव - 7.8 करोड़

रवींद्र जडेजा - 7 करोड़

पीयूष चावला - 6.75 करोड़

ड्वेन ब्रावो - 6.4 करोड़

सैम कुर्रन - 5.5 करोड़

करन शर्मा - 5 करोड़

शेन वॉटसन - 4 करोड़

शार्दुल ठाकुर - 2.6 करोड़

अंबाती रायुडू - 2.2 करोड़

हरभजन सिंह - 2 करोड़

मुरली विजय - 2 करोड़

फॉफ डु प्लेसिस - 1.6 करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.