Move to Jagran APP

World Cup 2019: वनडे मैचों में सबसे पहले 500 रन का रिकॉर्ड बनाएगा वेस्‍टइंडीज, स्‍टार बल्‍लेबाज ने किया ऐलान

World Cup 2019 West Indies टीम के खिलाड़ी Shai Hope ने कहा है कि वनडे मैचों में हाईएस्‍ट स्‍कोर 500 बनाने का रिकॉर्ड उनकी टीम बनाएगी। यह रिकॉर्ड इस वर्ल्‍ड कप में बन सकता है।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 07:15 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 07:16 PM (IST)
World Cup 2019: वनडे मैचों में सबसे पहले 500 रन का रिकॉर्ड बनाएगा वेस्‍टइंडीज, स्‍टार बल्‍लेबाज ने किया ऐलान
World Cup 2019: वनडे मैचों में सबसे पहले 500 रन का रिकॉर्ड बनाएगा वेस्‍टइंडीज, स्‍टार बल्‍लेबाज ने किया ऐलान

ब्रिस्‍टल, पीटीआई। ICC World Cup 2019: वेस्‍टइंडीज टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज शाई होप ने कहा है कि वनडे क्रिकेट में 500 रनों का रिकॉर्ड बनाने में उनकी टीम कामयाब होगी। उन्‍होंने कहा कि उनकी टीम इस वर्ल्‍ड कप में यह रिकॉर्ड सबसे पहले अपने नाम करने की कोशिश करेगी। यह सोचने में थोड़ा कठिन जरूर लगता है लेकिन इसे किया जा सकता है।

prime article banner

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को खेले गए वर्ल्‍ड कप वार्मअप मैच में वेस्‍टइंडीज ने अब तक का अपना सर्वाधिक वनडे स्‍कोर 421 रन बनाने का कीर्तिमान अपने नाम दर्ज किया है। लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी न्‍यूजीलैंड की टीम 330 रन बनाकर ढेर हो गई।

World Cup 2019: सौ साल से भी ज्‍यादा पुराने स्‍टेडियम में खेले जाएंगे मैच, भारत के 7 मैच भी यहीं होंगे

इस मैच में 101 गेंदों में ताबड़तोड़ 86 रन बनाने वाले शाई होप ने कहा है कि एकदिवसीय मैचों में 500 रन बनाने का रिकॉर्ड सबसे पहले वेस्‍टइंडीज अपने नाम करेगा। इससे पहले 2018 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए इंग्‍लैंड ने वनडे का हाईएस्‍ट स्‍कोर 481 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुका है। ऐसे में इस वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड भी अपने ही हाईएस्‍ट वनडे रन के रिकॉर्ड को तोड़ने की कोशिश करेगा।

शाई होप ने कहा कि वेस्‍टइंडीज के पास ऐसा बल्‍लेबाजी क्रम है जो इस वर्ल्‍ड कप में 500 रन बनाने का रिकॉर्ड सबसे पहले अपने नाम करने की क्षमता रखता है। उन्‍होंने कहा कि इन दिनों 350 रनों का स्‍कोर बनना आम हो गया है। अब इसे 400 रन के ऊपर जाना है। उन्‍होंने कहा कि जब इंग्‍लैंड वनडे मैचों में 481 रन का पहाड़ बना सकता है तो 500 रनों के आंकड़े को भी पाया जा सकता है।

World Cup 2019: विश्‍व कप में भारत के ये तीन रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया

शाई होप ने कहा कियह निश्चित रूप से एक लक्ष्य है जिसे हम पाने का प्रयास कर सकते हैं। ऐसा करने वाले हम पहली टीम बन सकते हैं। इसका उदाहरण न्यूजीलैंड के खिलाफ उनकी टीम का खेला गया वार्म अप मैच है। उन्‍होंने कहा कि टी 20 के स्‍टार बल्‍लेबाज आंद्रे रसेल, क्रिस गेल, हेटमेयर, जेसन होल्‍डर इस लक्ष्‍य को पाने का करिश्‍मा दिखा सकते हैं।

वर्ल्‍ड कप की रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.