Move to Jagran APP

श्रीलंकाई टीम के कोच बोले- कोरोनो वायरस महामारी के बाद क्रिकेट और मजबूत होगा

कोरोना वायरस महामारी के खत्म होने के बाद क्रिकेट और भी मजबूती के साथ शुरू होगा। इस बात का दावा श्रीलंकाई टीम के कोच ने किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 11:09 AM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 11:09 AM (IST)
श्रीलंकाई टीम के कोच बोले- कोरोनो वायरस महामारी के बाद क्रिकेट और मजबूत होगा
श्रीलंकाई टीम के कोच बोले- कोरोनो वायरस महामारी के बाद क्रिकेट और मजबूत होगा

कोलंबो, एएनआइ। कोरोनो वायरस महामारी के बीच श्रीलंकाई टीम के कोच मिकी आर्थर ने दावा किया है कि इस महामारी के बाद क्रिकेट और भी मजबूती के साथ शुरू होगी। मिकी आर्थर ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से बात करते हुए कहा है, "यह वास्तव में दुनिया भर में एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है, जो अब पूरे लॉकडाउन में दुनिया के साथ है और सभी खेल और अधिकांश व्यवसाय एक ठहराव पर आ रहे हैं।"

prime article banner

श्रीलंकाई टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने आगे कहा है, "मुझे लगता है कि सबसे पहले यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण समय के दौरान सामान्य आबादी की दुर्दशा को स्वीकार करना महत्वपूर्ण है और मेरे विचार और संवेदना इस महामारी से प्रभावित सभी लोगों और परिवारों के साथ है। क्रिकेट सबसे ज्यादा ठहराव के चरण में है, लेकिन महामारी से निपटने के बाद ये मजबूती के साथ बाहर आएगा।"

खिलाड़ियों को फिटनेस पर ध्यान देने की जरूरत

कोच आर्थर ने आगे कहा है कि हर खिलाड़ी को इस समय फिटनेस पर भी ध्यान देने की जरूरत है। आर्थर ने कहा है, "सभी खिलाड़ियों के पास अपने फिटनेस के स्तर के साथ गति बनाए रखने के लिए अलग-अलग फिटनेस योजनाएं हैं। ये योजनाएँ उन सुविधाओं के अनुरूप होती हैं जो प्रत्येक खिलाड़ी को घर पर अपने अनुसार फिटनेस स्तर बनाए रखने के लिए होती हैं। हमारे प्रशिक्षक दिशान फोन्स्का और पॉल खुरे। हर खिलाड़ी के साथ कार्यक्रमों को पूरा करने में बहुत सक्रिय है।

उन्होंने कहा है, "मैं प्रत्येक खिलाड़ी के साथ-साथ खिलाड़ी को प्रतिबिंबित करने और फिर उनके खेल की ताकत और कमजोरी को साझा करने के आधार पर अभ्यास भेज रहा हूं। ये प्रतिबिंब मानसिक, शारीरिक और तकनीकी हैं। यह हमें कोच के रूप में तब जोड़ने की अनुमति देता है। खिलाड़ी की योजना है कि हमने प्रत्येक खिलाड़ी के लिए निर्माण किया है।”


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.