Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज के मुख्य कोच को हुई हटाने की मांग, ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होना बना वजह

8 जुलाई से वेस्टइंडीज को पहला टेस्ट खेलना है। सीरीज की शुरुआत से पहले दौरे पर एक विवाद हो गया है। टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस को पद से बर्खास्त किए जाने की मांग हो रही है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 01:10 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 01:10 AM (IST)
वेस्टइंडीज के मुख्य कोच को हुई हटाने की मांग, ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होना बना वजह
वेस्टइंडीज के मुख्य कोच को हुई हटाने की मांग, ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होना बना वजह

लंदन, आईएएनएस। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है। टीम ने क्वारंटाइन का वक्त बिताने के बाद प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया है। 8 जुलाई से टीम को पहला टेस्ट मैच खेलना है। सीरीज की शुरुआत से पहले दौरे पर एक विवाद हो गया है। टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस को पद से बर्खास्त किए जाने की मांग हो रही है।

loksabha election banner

कुछ दिन पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के ससुर का निधन हो गया था। टीम के साथ बायो सिक्योर एरिया में रखे गए सिमंस इससे बाहर निकलकर ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे। इस बात पर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के कुछ सदस्य काफी नाराज हैं और उनको पद से हटाने की मांग तक करने लगे हैं।

सिमंस ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाजत ले ली थी और उनको बोर्ड की तरफ से इसकी अनुमति भी मिल गई थी। बारबाडोस क्रिकेट एसोसिएशन के प्रमुख कोनडे रिले का मानना है कि सिमंस द्वारा उठाया गए इस कदम ने उनके साथ के खिलाड़ियों की जान को खतरे में डाला है।

ESPNcricinfo से बात करते हुए रिले ने कहा, "मैं एक अभिभावक और बीसीए का सदस्य होने के नाते बहुत ही ज्यादा परेशान हूं। यह एक अविवेकपूर्ण और लापरवाही भरा बर्ताव है। यह उन 25 लोगों की जान को खतरे में डालता है बल्कि पूरी मैनेजमेंट टीम जो यूके में हैं और ऐसी चीज को बिल्कुल भी बर्दास्त नहीं किया जाना चाहिए।" 

इंग्लैंड के दौरा पर भेजी गई वेस्टइंडीज की टीम में से 14 खिलाड़ी बारबाडोस के हैं। पूरी वेस्टइंडीज की टीम के लिए एक बायो सिक्योर वातावरण बनाया गया है। सभी खिलाड़ी इसी में रहते हैं और उनको कड़ी निगरानी रखी जाती है। क्रिकेट वेस्टइंडीज की तरफ से बताया गया है, "सिमंस द्वारा उठाए कदम को मंजूरी दे दी गई थी। उनको लौटने के बाद से आईसोलेशन में रखा गया है और शुक्रवार तक उनके दो टेस्ट किए जाएंगे। नेगेटिव पाए जाने के बाद ही उनको टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ जुड़ने दिया जाएगा।"

"जब वह दोबारा टीम के साथ जुड़ेंगे उससे पहले उनका एक और टेस्ट किया जाएगा। टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैंचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रही है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूटो को टीम का साथ छोड़ने की अनुमति दी गई है क्योंकि उनके दूसरे बच्चे का जन्म होने वाला है। इसी वजह से वह साउथैप्टन में होने वाले पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हो पाएंगे।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.