नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) क्रिस गेल को उनके गृहनगर में विदाई मैच सौंपने के विचार के लिए तैयार है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड महान ओपनर क्रिस गेल को दमदार विदाई देने का मन बना रहा है। 42 वर्षीय क्रिस गेल ने हाल ही में अपने गृहनगर में अपना आखिरी मैच खेलने की इच्छा व्यक्त की थी और सीडब्ल्यूआई ने कहा कि वह इस विचार के खिलाफ नहीं है। इस तरह कहा जा सकता है कि जमैका में उनको आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने को मिल सकता है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, "हम चाहेंगे। यह विचार के स्तर पर है। समय या प्रारूप पर कोई निर्णय नहीं किया गया है।" CWI के सीईओ जानी ग्रेव ने भी संकेत दिया है कि क्रिस गेल का विदाई मैच जनवरी में आयरलैंड के खिलाफ एक T20 इंटरनेशनल मैच हो सकता है। क्रिस गेल साल 2014 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जबकि 2019 में भारत के खिलाफ आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

एक रेडियो स्टेशन से बात करते हुए हाल ही में जानी ग्रेव ने कहा था, "हम जनवरी के दूसरे सप्ताह में आयरलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेलने जा रहे हैं और फिर सबीना पार्क में एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। मुझे लगता है कि उम्मीद है कि अगर प्रशंसकों को सबीना पार्क में अनुमति दी जाती है तो हमारे लिए क्रिस गेल को घरेलू मैदान पर विदाई देने का एक अच्छा मौका होगा।" हालांकि, स्केरिट ने स्पष्ट किया कि आयरलैंड का खेल गेल का विदाई मैच होगा या नहीं, इस पर कोई फैसला नहीं किया गया है।

cwi के चीफ ने कहा है कि मीडिया सीईओ के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही है। बता दें कि क्रिस गेल 103 टेस्ट मैच, 301 वनडे इंटरनेशनल मैच और 79 टी20 इंटरनेशनल मैच अब तक खेल चुके हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के नाकआउट से बाहर होने के बाद कहा था, "मैंने किसी संन्यास की घोषणा नहीं की, लेकिन अगर वे वास्तव में मुझे जमैका में मेरे घरेलू दर्शकों के सामने जाने के लिए एक गेम देते हैं, तो मैं कह सकता हूं 'अरे दोस्तो, बहुत-बहुत धन्यवाद,'।"

Edited By: Vikash Gaur