नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कोविड 19 की जंग में मदद का हाथ बढ़ाया है। बोर्ड ने इस मुश्किल घड़ी में आगे आकर 51 करोड़ की बड़ी रकम दान में देने की घोषणा की है। इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण से मुश्किल से गुजर रहा है। भारत में सरकार ने 21 दिन का लॉकडाउन घोषित कर रखा है। अब तक कोरोना के भारत में लगभग 900 लोग संक्रिमित हो चुके हैं।

बीसीसीआइ के अनुसार, 'बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और अन्य अधिकारियों ने मान्यता प्राप्त संघों के साथ मिलकर देश की आपदा प्रबंधन क्षमताओं को मजबूत करने और भारतीय नागरिकों की रक्षा करने तथा कोविड-19 से निपटने के लिए प्रधानमंत्री के नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष में 51 करोड़ रुपये दान देने की घोषणा की।

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड होने का तमगा रखने वाले बीसीसीआई ने सबसे बड़ी रकम दान में देने की घोषणा की है। बोर्ड ने कुल 51 करोड़ की रकम दान में देने की घोषणा शनिवार को ट्विटर अकाउंट पर की। उन्होंने यह ऐलान करते हुए उन सभी लोगों को भी चुप करा दिया जो लगातार बोर्ड की आलोचना कर रहे थे।

बीसीसीआई की यह रकम तमाम राज्यों के क्रिकेट बोर्ड द्वारा सामुहिक रूप के दी जाएगी। इसमें मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने 50 लाख की रकम का योगदान देने का फैसला किया है।  

गौरतलब है शनिवार को ही क्रिकेट सुरेश रैना ने 52 लाख रुपये दान में देने की घोषणा की थी वहीं शुक्रवार को सचिन तेंदुलकर ने भी कोरोना की जंग में 50 लाख रुपये का सहयोग देने की घोषणा की थी।  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस