नई दिल्ली, पीटीआइ। विश्व कप में अब 16 महीने का समय बचा है और भारत की वनडे टीम में अब भी मध्य क्रम में कुछ स्थान दांव पर लगे हैं। ऐसे में श्रेयस अय्यर इसे मौके के रूप में देखते हैं और इन स्थानों के लिए दावा पेश कर रहे हैं। 

वनडे टीम में चौथे या पांचवें स्थान के लिए अय्यर को दावेदार के रूप में देखा जा रहा है और इस स्थान के लिए उन्हें अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक और संभवत: सुरेश रैना जैसे खिलाडिय़ों से चुनौती मिलेगी। मुंबई का यह 23 वर्षीय बल्लेबाज तनाव में नहीं है। दक्षिण अफ्रीका दौरे से वापस लौटने के बाद अय्यर ने कहा, 'बल्लेबाजी स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा मुझे कभी चिंतित नहीं करती। मैं कहूंगा कि इससे मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता हूं। मेरे लिए स्थान के लिए चुनौती पेश करना खतरा नहीं, बल्कि मौका है। साथ ही मेरा ध्यान सिर्फ अपने खेल में सुधार पर है और मैं इस बारे में नहीं सोचता कि मेरे प्रतिस्पर्धी कौन हैं।

इस बल्लेबाज ने ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन सीनियर टीम के साथ अनुभव अलग रहा। दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, 'जिन दो मैचों में मैंने बल्लेबाजी की उनमें मुझे पिछले साल भारत-ए दौरे की तुलना में पिच काफी तेज लगीं। यह सीखने वाला अनुभव है। साथ ही खचाखच भरे स्टेडियम में खेलने के दबाव को मत भूलिए। मुझे आइपीएल में खचाखच भरे स्टेडियमों में खेलने का अनुभव है, लेकिन यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है। जो भी कहता है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का दबाव महसूस नहीं करता, वह झूठ बोलता है। द. अफ्रीका के खिलाफ अय्यर को आखिरी दो वनडे में खेलने का मौका मिला था। जिसमें उनका प्रदर्शन कुछ ज्यादा खास नहीं रहा था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप